दिल्ली पुलिस साबित नहीं कर पायी कन्हैया कुमार पर देशद्रोह का आरोप
दिल्ली पुलिस साबित नहीं कर पायी कन्हैया कुमार पर देशद्रोह का आरोप
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस द्वारा जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार पर लगाए गए आरोपो को साबित करने में मुश्किल सामने आ रही है, जिसमे एक साल बाद भी दिल्ली पुलिस जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार पर देश द्रोह और राज द्रोह के आरोप को साबित नही कर पायी है. ऐसे में सबसे बड़ा कारण सबूतों का आभाव बताया जा रहा है. 

बता दे कि पिछले साल 9 फरवरी को जेएनयू कैंपस में हुए एक कार्यक्रम से जुड़े केस में इन पर कार्यवाही करते हुए यह आरोप लगाए थे, जिसमे कन्हैया कुमार को जेएनयू के छात्रों उमर खालिद और अनिर्बन भट्टाचार्य के साथ जेल भेज दिया था, बाद में इन्हें जमानत मिलने पर ये रिहा हो गए थे, किन्तु अभी तक इस मामले में साबुत जुटाने में पुलिस को नाकामी मिली है, इसका खुलासा हाल में पुलिस की ओर से तैयार चार्जशीट में हुआ है. 

चार्जशीट में 40 विडियो क्लिप्स की फोरेंसिक रिपोर्ट का भी जिक्र किया गया है, जिसके द्वारा यह साबित करने की कोशिश की गई है कि जेएनयू के इवेंट में भारत विरोधी नारे लगाए गए थे. कन्हैया के मामले में पुलिस ने जांच को बंद नहीं किया है. वही अब इस पर अंतिम फैसला कोर्ट के उपर छोड़ा गया है. 

 

रामजस कॉलेज में हुई हिंसा के बाद दिल्ली पुलिस प्रमुख ने दी चेतावनी

लापता छात्र की तलाश पर हाई कोर्ट ने ये कहां

लैला मजनू की मजार प्रेमियों के लिए खास जगह

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -