बैंक में लूट की साजिश रचने वाले चढ़े पुलिस के हत्थे
बैंक में लूट की साजिश रचने वाले चढ़े पुलिस के हत्थे
Share:

जुरहरा (भरतपुर) : अभी हाल ही में गुलाबी नगरी के नाम से मशहूर और राजस्थान की राजधानी में सबसे बड़ी डकैती को बिफल कर देश के हीरो बने सीताराम ने 925 करोड़ रुपये को लूटने से बचाया था. यह मामला अभी ठंडा भी नहीं हो पाया था कि भरतपुर में एक गिरोह एक बैंक में लूट की साजिश कर रहा था जिसे पुलिस ने नाकाम कर दिया. मिली जानकारी के अनुसार रीको औद्योगिक क्षेत्र में एक बंद पड़ी फैक्ट्री में यह गिरोह बैंक लूटने की योजना बना रहा था तभी पुलिस ने पहुंच कर गिरोह के 4 सदस्यों को दबोच लिया, जबकि एक सदस्य फरार हो गया है.

वहीँ पुलिस ने बताया कि मौके से पुलिस को हरियाणा के नंबर वाली एक कार भी मिली है इसी के साथ 315 बोर का देसी कट्टा, 2 जिन्दा कारतूस, 2 छुरे, लोहे की कुदाल समेत 5 मोबाईल फ़ोन भी बरामद किये गए हैं. जिन आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में लिया है उनके नाम रफीक पुत्र महमूद, इमरान पुत्र असर खां, साजिद पुत्र इब्राहिम व सुगड़ सिंह पुत्र प्यारे लाल निवासी गांवडी बताया जा रहा है.

इसके पहले सबसे बड़ी डकैती को नाकाम करने वाले सीताराम ने वारदात की सूचना तुरंत ही पुलिस कंट्रोल रूम को दी थी लेकिन इसके बाद भी इसको गंभीरता से नहीं लिया गया और सूचना मिलने के तकरीबन 1 घंटे बाद शहर की नाकेबंदी की गई. पुलिस की इस तरह की लचर व्यवस्था के चलते अभी भी सबसे बड़ी लूट को अंजाम देने वाले आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं. इस घटना ने राजधानी के कमिश्नरेट पुलिस की भी हालत बयां कर दी और पुलिस महकमे में कितनी ढिलाई बरती जा रही है इसका भी राज उजागर हो गया. वहीँ इस सम्बन्ध में जब पुलिस अधिकारियों से बात की गई तो वे इस मामले में कुछ कहने से बचते नज़र आये.

वहीँ क्राइम ब्रांच के डीसीपी विकास पाठक का इस मामले में कहना है कि गुरुवार रात से ही जयपुर ईस्ट और वेस्ट के पुलिस अधिकारियों के साथ-साथ डीसीपी साउथ को भी आरोपियों की तलाश में लगा दिया गया है और क्राइम ब्रांच डीसीपी ने पूरे घटनाक्रम का रिव्यू लिया. वहीँ पुलिस कर्मी ब्रांच के आस-पास मार्ग वाले सारे CCTV फुटेज को भी खंगाल रही है. इस घटना के बाद एक्सिस बैंक के चेस्ट ब्रांच से पैसों को एक्सिस बैंक के एटीएम और अन्य ब्रांचो में पहुचाये गए. वहीँ पुलिस ने कहा कि सुरक्षा की व्यवस्था के व्यापक इंतजाम किये गए हैं.

इस कॉन्स्टेबल ने 8 मिनिट में बचा लिए 925 करोड़

विपक्ष जुटा CJI के खिलाफ प्रस्ताव की तैयारी में

अखंड भारत और राष्ट्रवाद भाजपा का ढोंग है: येचुरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -