नकली नोट छापने वाले गिरोह को पुलिस ने पकड़ा
नकली नोट छापने वाले गिरोह को पुलिस ने पकड़ा
Share:

इंदौर. मध्य प्रदेश के इंदौर में एक सनसनीखेज मामले का खुलासा हुआ है. यहाँ किराये के रूम में नकली नोट छापने वाले एक गिरोह को पुलिस ने धरदबोच है. इंदौर के डीआईजी हरिनारायणचारी मिश्रा के निर्देश पर पुलिस ने शहर में नकली नोट छापने वाले गिरोह का खुलासा किया. यह गिरोह किराये के कमरे में 500 रुपए के नकली नोट छापने का कारखाना चलता था. पुलिस ने छापामार कार्रवाई करते हुए मौके से चार लोगो को गिरफ्तार किया.

या मामला शहर के द्वारकापुरी थाना क्षेत्र का है. यहाँ एक गिरोह नकली नोट छाप कर इन्हें मध्य प्रदेश के अलग-अलग स्थानों के बाजारों में चलाने का काम करते थे. पुलिस को जब इस बात  की  सुचना मिली तो उन्होंने छापेमार करवाई शुरू कर दी. इसी दौरान एक व्यक्ति को  500 रु के नकली नोट को चलते हुए पकड़ा गया.  इससे पूछताछ कि गई तो इसने आपने अन्य साथियो के नाम का खुलासा किया. पुलिस ने चारो युवको को हिरासत में ले लिया. 

इन चारो को शहर के अलग-अलग इलाकों से पकड़ा गया. इनके कब्जे से 500-500 रुपये के कुल 115 नकली नोट बरामद किये गये. इनमें से अधिकांश जाली नोटों पर एक जैसे नंबर छपे थे. बताया जा रहा है कि आरोपियों को एक करोड़ रुपए के नकली नोट छापने का ऑर्डर मिला था. अब तक लाखों रुपए के नोट छापे जाने की बात सामने आ रही है. पुलिस मामले को गंभीरता से लेते हुए जाँच कर रही है.

अमेठी: राहुल के खिलाफ किसानों ने खोला मोर्चा

मित्रा बायोटेक को मिला इनोवेशन गैलरी अवॉर्ड

इंडिया में फाइवेयर लैब नोड होगा स्थापित

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -