जेब में रखा रूमाल आपको डाल सकता है बड़ी मुसीबत में
जेब में रखा रूमाल आपको डाल सकता है बड़ी मुसीबत में
Share:

ज्योतिषशास्त्र और वास्तुशास्त्र में ऐसी कई छोटी-छोटी बातों का उल्लेख मिलता है जिसकी वजह से गलत परिस्थितियां हम पर हावि हो जाती है। ज्योतिष और वास्तु के अनुसार अगर हम इस छोटी सी बात का ध्यान रखेगें तो हम कई प्रकार की परेशानी से मुक्त हो सकते हैं। जी हां आमतौर पर यही देखा गया है कि हर इंसान के पाॅकेट में रूमाल होता है अक्सर वह इसे अपने हाथ व मुंह पोंछने के लिए रखता है। लेकिन अगर आप रूमाल का गलत तरीके से इस्तेमाल करते हैं तो यह आपके लिए परेशानी का कारण भी बन सकता है। अब आप भी सोंचते होंगे की आखिर रूमाल से कैसी परेशानी? ज्योतिषशास्त्र में रूमाल के दुरूपयोग करने से परेशानी का संकेत बताया गया है तो चलिए देखते हैं कि आखिर कैसे रूमाल की वजह से आप परेशानी के झमेले में पड़ जाते हैं।

रूमाल को रखने के लिए कुछ लोग खास तरीके अपनाते हैं और कुछ विशेष डिजाईन बनाते हुए इसे फोल्ड करते हैं और अगर आप कुछ ऐसा ही करते हैं तो सावधान हो जाइए क्योंकि आपके रूमाल मोड़ने का तरीका आपके भाग्य को प्रभावित करता है । ऐसे में रूमाल मोड़ते हुए यह हमेशा ध्यान रखें कि इसे केवल 4 या 6 फोल्ड में ही रखें। 4 को लक्ष्मी का अंक माना जाता है, 6 को शुभता का प्रतीक माना जाता है। इसके साथ ये भी ध्यान रहे कि रूमाल में 3 या 5 फोल्ड भूलकर भी ना करें। ये विषम संख्याएं आपके बनते काम भी बिगाड़ेंगी और जो भी काम पूरा करने के लिए सोचकर घर से निकले हों, वे या तो पूरे नहीं होंगे या पूरे भी होंगे तो उसमें नुकसान ही होगा।

हम मे से कुछ लोगों की आदत होती है कि खाली समय में या कुछ सोचते हुए अगर सामने में रूमाल रखा हो तो वे उसपर पेन या पेंसिल से रेखाएं, कोई आकृति बना देते हैं या उसपर कुछ लिख देते हैं। लेकिन शायद आपको पता ना हो कि ऐसा करना आपको अपने काम से भटकाता है। यह आपकी मस्तिष्क क्षमता को कम करता है और अनावश्यक तनाव पैदा करता है जिससे आप काम में ध्यान नहीं लगा पाते। कहने की जरूरत नहीं कि यह किस प्रकार आपको नुकसान पहुंचा सकता है।

 

 

ये चीजें जो मनुष्य को बना देती है पापी

सही समय पर करें इस मंत्र का जाप और देखें फायेदे

मुंह पौंछने का यह रूमाल बढ़ा सकता है आपकी मुसीबत को

जिस जगह रहता है यह कछुआ वहाँ नहीं होती कभी धन की कमी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -