विजयादशमी के पर्व पर आज शिरडी में होंगे पीएम मोदी
विजयादशमी के पर्व पर आज शिरडी में होंगे पीएम मोदी
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शुक्रवार को शिरडी के साई मंदिर में दर्शन के लिए जाने वाले हैं. विजयादशमी के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी का शिरडी का दौरा बेहद अहम् माना जा रहा है. इसके अलावा पीएम मोदी शिरडी में श्री साईंबाबा संस्थान ट्रस्ट में कई विकासकारी योजनाओं का शिलान्यास भी  करेंगे, साथ ही वे श्री साई बाबा समाधि के शताब्दी वर्ष मनाने के लिए एक चांदी का सिक्का भी जारी करेंगे.

बाज़ार में हावी रही बिकवाली, 383 अंक लुढ़ककर बंद हुआ सेंसेक्स

इसी यात्रा के दौरान एक सार्वजनिक कार्य में, प्रधान मंत्री मोदी महाराष्ट्र में प्रधान मंत्री आवास योजना-ग्रामीण (पीएमएई-जी) लाभार्थियों के 'गृहप्रवेश' को चिह्नित करने के लिए चाबियाँ सौंपेंगे, वे सभा को भी संबोधित करेंगे, पूरे दिन की यात्रा के अंतिम चरण में मोदी जी श्री साईंबाबा समाधि कॉम्प्लेक्स के भी दर्शन करेंगे.

पाकिस्तान: ट्रेन हादसे में हुई नौ लोगों की मौत

 

आपको बता दें कि पीएम मोदी प्रतिवर्ष विजयादशमी के मौके पर अलग-अलग राज्य का दौरा करते हैं और वहां के लोगों के साथ विजयादशमी पर्व मानते हैं, पिछले वर्ष 2017 में पीएम मोदी ने दिल्ली के लाल किले में पुतले का दहन किया था, इससे पहले 2016 में वे लखनऊ गए थे, जहाँ स्थानीय नागरिकों के साथ उन्होंने पर्व मनाया था और ऐशबाग की ऐतिहासिक रामलीला में भी शिरकत की थी. वहीं 2015 में पीएम आंध्र प्रदेश के दौरे पर थे, जहाँ उन्होंने आंध्र की नई राजधानी अमरावती के लिए आधारशीला रखते हुए, कई विकास परियोजनाओं का अनावरण किया था. 

खबरें और भी:-

हवाई सफर करने वालों के लिए खुशखबरी एयर एशिया दे रही टिकट में 70 फीसदी डिस्काउंट

तीन बैंकों के विलय से उपभोक्ताओं पर ये होगा असर

हवाई सफर करने वालों के लिए खुशखबरी एयर एशिया दे रही टिकट में 70 फीसदी डिस्काउंट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -