पीएम मोदी ने किया तलचर फर्टिलाइजर प्लांट का शुभारंभ, कहा राष्ट्र निर्माण की धुरी बनेगा ये कारखाना
पीएम मोदी ने किया तलचर फर्टिलाइजर प्लांट का शुभारंभ, कहा राष्ट्र निर्माण की धुरी बनेगा ये कारखाना
Share:

भुवनेश्वर: पीएम मोदी आज शनिवार को छत्तीसगढ़ और ओडिशा के दौरे पर हैं. आज सुबह करीब 10 बजे पीएम मोदी भुवनेश्वर पहुंचे. पीएम मोदी ने भुवनेश्वर में तलचर फर्टिलाइजर प्लांट का शुभांरभ किया, इस दौरान पीएम मोदी के साथ पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक भी मौजूद थे. भुवनेश्वर में सभा को सम्बोधित करने के बाद पीएम  झारसुगुड़ा-बारापली- सरदेंगा रेल लाइन और गर्जनबल और दुलंगा कोयला खदानें भी देश को सर्मपित करेंगे. पीएम मोदी को सुनने के लिए सभा में भारी संख्या में भीड़ उमड़ी थी, भुवनेश्वर में सभा को सम्बोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ओडिशा की इस ऐतिहासिक धरती पर आना मेरे लिए सुखद अनुभव है. 

पेट्रोल डीज़ल से परेशान आम आदमी, अब झेलेगा सीएनजी और पीएनजी की मार

उन्होंने कहा कि यह भूमि वीर राजा सोमनाथ सिंह की भी है जिन्होंने अंग्रेजों की पराधीनता स्वीकार नहीं की और ओडिशा से उनको बाहर करने के लिए संघर्ष करते रहे, इन वीरों के आशीर्वाद से तलचर का फर्टिलाइजर प्लांट, राष्ट्र निर्माण की अहम धुरी बनेगा, ऐसा मेरा विश्वास है. उन्होंने विपक्ष पर अप्रत्यक्ष रूप से निशाना साधते हुए कहा कि तलचर का खाद कारखाना, अब तक पहले की सरकारों की असफलता का प्रतीक रहा है, अब ये खाद कारखाना, हमारी सरकार की सफलता का प्रतीक बनने जा रहा है. जब हमारे देश में संसाधन थे तब इन कारखानों को शुरू करने कोशिश क्यों नहीं हुई ? राजनितिक भाषण हुए पर जमीन कर काम क्यों नहीं हुए ?

गिर में 11 शेरों की मौतों से अफसरों में मचा हड़कंप

पीएम मोदी ने कहा कि ओडिशा ही वो जगह है, जहां पर एक प्रधानमंत्री ने कहा था कि दिल्ली से भेजे जाने वाले एक रु में से सिर्फ 15 पैसा ही गरीब तक पहुंचता है, अब हमारी सरकार ये सुनिश्चित कर रही है कि जो पैसा दिल्ली से भेजा जाए, वो शत-प्रतिशत, पूरा आपके बैंक खाते में सीधे जाए. अपने स्वच्छ भारत मिशन की सफलता बताते हुए पीएम मोदी ने कहा कि 2014 में ग्रामीण स्वच्छता का दायरा सिर्फ 10% के आसपास था लेकिन अब 55% तक पहुंच गया है, मेरा विश्वास है कि आने वाले महीनों में अब इस अभियान को और तेज करके आप संपूर्ण स्वच्छता का लक्ष्य भी हासिल करेंगे. 

खबरें और भी:-

हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से ताजिये में आग, 50 लोग झुलसे

पीएम मोदी का आज ओडिशा और छत्तीसगढ़ का दौरा, कई योजनाओं का करेंगे शिलान्यास

एशिया कप 2018: 'सर जडेजा' की फिरकी में उलझे बांग्लादेशी बल्लेबाज़, स्कोर 132 पर 7

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -