इंडोनेशिया में विमान दुर्घटना में आठ की मौत, सिर्फ 12 साल का एक बच्चा जिन्दा बचा

Aug 12 2018 04:24 PM
इंडोनेशिया में विमान दुर्घटना में आठ की मौत, सिर्फ 12 साल का एक बच्चा जिन्दा बचा

जकार्ता। इंडोनेशिया में एक भीषण विमान दुर्घटना में आठ यात्रियों की मौत हो गयी है। इस हादसे में सिर्फ एक 12 साल का बच्चा ही जिन्दा बच पाया है। निजी चार्टर कंपनी डिमोनिम  के इस विमान ने शनिवार को हवाई यातायात नियंत्रण के साथ संपर्क खो दिया था। इस विमान का मलबा रविवार सुबह ओक्सिबिल के पहाड़ी इलाके के जंगलों में मिला।

इंडोनेशिया में भूकंप से मरने वालो की संख्या 347 हुई

इस मामले में अधिकारियों का कहना है कि अभी विमान क्रैश होने की वजह साफ नहीं हो पायी है। उन्होंने बताया कि मामले की जांच राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा समिति द्वारा की जा रही है। इस विमान में सात यात्री और दो चालक दल के लोग सवार थे। जिस जगह यह घटना हुई थी उसके नजदीकी इलाकों में रहने वाले लोगों ने बताया कि  दुर्घटना से पहले  जोरदार विस्फोट की आवाज आयी थी। बचाव दल को दुर्घटनास्थल पर पहुंचे में दो घंटे का वक्त लगा। सुबह तड़के तक शवों की खोजबीन का कार्य जारी रहा।

भारतीय सेना का विमान क्रैश पायलट लापता

गौरतलब है कि इंडोनेशिया में हजारों छोटे द्वीप हैं जिन पर आने-जाने के लिए भारी एयर ट्रैफिक रहता है। अगस्त 2015 में इंडोनेशियाई में ही वाहक त्रिगाना द्वारा संचालित एक वाणिज्यिक यात्री विमान खराब मौसम के कारण पापुआ में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें सभी 54 लोगों की मौत हो गई थी। 

खबरें और भी 

अमेरिका में एयरपोर्ट से विमान चोरी, कुछ ही देर में क्रैश

उड़ान भरने के तुरंत बाद बड़े हादसे का शिकार हुआ विमान

इंडोनेशिया भूकंप: मरने वालों की संख्या 131 पहुंची, डेढ़ लाख से ज्यादा लोग बेघर

?