किडनी स्टोन की समस्या से बचाता है अनानास

किडनी स्टोन की समस्या से बचाता है अनानास

अनानास बारिश के मौसम में मिलने वाला एक स्वादिष्ट फल होता है. इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन ए, विटामिन सी, पोटेशियम, फाइबर, एंटीऑक्सीडेंट्स और फास्फोरस मौजूद होते हैं. जो सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. अनानास का सेवन करने से हमारे शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता मजबूत हो जाती है. 

1- अगर आपको अर्थराइटिस की समस्या है तो रोजाना अनानास का सेवन करें. अनानास में मैगनीज की भरपूर मात्रा पाई जाती है जो हड्डियों को मजबूत बनाती है. अनानास का सेवन करने से मांसपेशियों और जोड़ों में होने वाली जलन कम हो जाती है और अर्थराइटिस की समस्या से छुटकारा मिलता है. 

2- अनानास में विटामिन सी की भरपूर मात्रा पाई जाती है. रोजाना इसका सेवन करने से शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता मजबूत हो जाती है. इसके अलावा अनानास का सेवन करने से बारिश के मौसम में होने वाली बीमारियों से भी छुटकारा मिलता है. 

3- अगर आपको किडनी स्टोन की समस्या है तो रोजाना सुबह खाली पेट में एक गिलास अनानास का जूस पिए. ऐसा करने से किडनी स्टोन की समस्या ठीक हो जाती है और दर्द से भी आराम मिलता है. 

4- अस्थमा की समस्या में रोजाना अनानास की जूस पीने से फेफड़ों में जमा गंदगी  साफ हो जाती हैं और कफ बनने की प्रक्रिया धीमी हो जाती है. जिससे अस्थमा की बीमारी से आराम मिलता है.

 

आंखों की रोशनी को तेज करता है खुबानी का जूस

इन कारणों से हो सकता है युवाओं को घुटने में दर्द

हड्डियों को मजबूत बनाता है आलूबुखारा

?