पियाजियो अपनी नई अप्रिलिया SR 125 स्कूटर
पियाजियो अपनी नई अप्रिलिया SR 125 स्कूटर
Share:

दो पहिया निर्माता कंपनी पिआजिओ अपनी नई अप्रिलिया SR 125 स्कूटर को जल्द ही लांच करने जा रही है. अगले महीने होने वाले ऑटो एक्सपो 2018 में कंपनी अपनी इस नई स्कूटर को लांच कर सकती है. भारतीय बाजार में लांच होने के बाद इस स्कूटर का सीधा मुकाबला सुज़ुकी ऐक्सेस 125, होंडा एक्टिवा 125 और होंडा ग्राज़िया से होना है. जिनकी मार्केट पर पहुँच पहले से काफी अच्छी पकड़ है.

कुछ ऑटो जानकारों के मुताबिक इंडिया में पेश की जाने वाली पिआजिओ में 125cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन इस्तेमाल किया जा सकता है. ये इंजन 10 bhp की पावर के साथ 10.6 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. कंपनी ने इस स्कूटर को बेहतर ब्रेकिंग सिस्टम देने के लिए इसके अगले व्हील में डिस्क ब्रेक का इस्तेमाल किया है. जबकि इसके पिछले व्हील को ड्रम ब्रेक से लैस किया गया है.

हालाँकि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस स्कूटर का बिना डिस्क ब्रेक वाला मॉडल भी पेश किया जा सकता है. हाल्नकी इस स्कूटर के बारे फ़िलहाल इतनी ही जानकारी उपलब्ध हो पायी है. इस स्कूटर के लुक्स और इंजन क्षमता को देख कर ये कहना गलत नहीं होगा कि इसे भारतीय ग्राहकों के बीच अपनी पकड़ बनाने में अधिक समय नहीं लगेगा.

 

लांच से पहले फरारी की इस कार के बारे में हुआ बड़ा लीक

फोल्ड होने वाला इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर लांच हुआ

भारत में दस्तक देगी होंडा की कॉम्पैक्ट SUV 'HR-V'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -