पेट्रोल के दाम में भारी गिरावट, डीजल हुआ महंगा
पेट्रोल के दाम में भारी गिरावट, डीजल हुआ महंगा
Share:

नई दिल्ली: भारतवासियो के लिए लगता है 2016 का नया वर्ष बहुत सारी खुशियाँ लेकर आया है. खबर है की पेट्रोल और डीजल दोनों के ही मूल्यों में उतार चढ़ाव हुआ है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पेट्रोल में 3.02 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है तो वही डीजल के मूल्य में 1 .47 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है. तथा यह नई कीमतें सोमवार की आधी रात से लागू हो जाएंगी. गौरतलब है हमे अभी कच्चे तेल के कीमतों में गिरावट देखने को मिली है. गौरतलब है की सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी बढ़ा दी है. जिससे सरकार को अतिरिक्त 10 हजार करोड़ रूपए की राशि मिलेगी. इस राशि से सरकार विनिवेश और डायरेक्ट टैक्स कलेक्शन में कमी को पूरा करेगी.

आपको बता दे कि आज सोमवार को 2016-17 का बजट भी पेश किया गया है जिसमे भारत के  वित मंत्री अरुण जेटली ने भी अपना बजट प्रस्तुत किया है तथा जेटली का यह बजट ही पूरी तरह से भारत के ग्रामीण व गरीब तबकों पर फोकस करके बना है.

वित्त मंत्री के इस बजट में इनकम टैक्स के स्लैब में किसी भी प्रकार का कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। प्रोविडेंड फंड को लेकर जेटली ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि सरकार शुरुआथ के तीन सालों तक नए कर्मचारियों को ईपीएफ का हिस्सा देगी। पीएफ के लिए सरकार ने 1000 करोड़ का फंड आरक्षित किया है।  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -