जल्द ही बढ़ सकती है पेट्रोल-डीजल की कीमत
जल्द ही बढ़ सकती है पेट्रोल-डीजल की कीमत
Share:

नई दिल्ली- पेट्रोल-डीजल की कीमत जल्द ही बढ़ने वाली है, ग्राहकों को अब पेट्रोल-डीजल के लिए अधिक कीमत चुकानी पड़ेगी. कीमत वृद्धि की वजह इंटरनेशन मार्केट और इंडियन बास्केट में क्रूड की कीमतें बढ़ना है, जिससे भारतीय तेल कम्पनियों पर अधिक भार आ गया है. विशेषज्ञों के मुताबिक पेट्रोल-डीजल पर एक्साइड ड्यूटी कम किए जाने के बाद से क्रूड 19% महंगा हो चुका है, जिसके कारण पेट्रोल-डीजल की कीमत में दो रूपए की वृद्धि हो सकती है.

भारत सरकार ने इस साल अक्टूबर में पेट्रोल-डीजल की कीमत को कम करने के लिए 2 रुपए प्रति लीटर एक्साइज ड्यूटी कम कर दी थी, लेकिन अक्टूबर के बाद  क्रूड 19 फीसदी तक महंगा हो चुका है और इंडियन बास्केट में क्रूड की कीमतें 11% से अधिक बढ़ गयी है.

तेल उत्पादक देशों के रुख और प्रमुख पाइपलाइन के कुछ दिन बंद रहने से भविष्य में भी क्रूड की कीमत बढ़ने की सम्भावना है, वर्तमान में क्रूड की कीमतों में प्रतिदिन बेसिस पर 2 से 3 पैसे तक घटती या बढ़ती हैं. क्रूड की कीमतें बुधवार को 65 डॉलर प्रति बैरल क्रॉस कर 30 महीनों के सबसे शीर्ष पर पहुंच गयी थी और इंडियन बास्केट में क्रूड की कीमत बढ़कर 61.60 डॉलर हो गयी है.

अब पेट्रोल नहीं बल्कि बियर से दौड़ेगी आपकी गाड़ी

टाटा मोटर देगी नयी सौगात

क्या है, रोजाना प्राइस रिवाइजिंग पैटर्न

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -