ऑस्कर नॉमिनेट 'न्यूटन' फिर मुश्किलों में
ऑस्कर नॉमिनेट 'न्यूटन' फिर मुश्किलों में
Share:

रिलीज के बाद कॉपीराइट के मसले में फंसी राजकुमार राव aअभिनीत फिल्म 'न्यूटन' एक बार फिर से क़ानूनी झंझट में फंसती नजर आ रही है, इस बार फिल्म को किसी कॉपीराइट के केस का सामना नहीं करना है बल्कि फिल्म पर CRPF के एक इंस्पेक्टर ने दिल्ली कोर्ट में याचिका दायर की है जिसे कोर्ट ने स्वीकार भी कर लिया है. 

बता दें, न्यूटन इससे पहले ऑस्कर 2018 के लिए भी नॉमिनेट हो चुकी है, लेकिन फिल्म फाइनल में जगह नहीं बना पाई, फिल्म में जिस CRPF इंस्पेक्टर ने याचिका दायर की है उसका किरदार बॉलीवुड और थिएटर के मशहूर अभिनेता पंकज त्रिपाठी ने निभाया है. त्रिपाठी को इस किरदार के लिए हाल ही में नेशनल अवार्ड भी मिल चूका है.

हालांकि फिल्म के खिलाफ की गई ये पहली शिकायत नहीं है. इसके पहले फिल्म पर ईरानियन फिल्म 'सीक्रेट बैलेट' से कहानी की चोरी का आरोप लगाया जा चुका है. उस समय फिल्म के डायरेक्टर अमित मासूरकर ने कहा था- 'यह फिल्म सारे इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल्स में गई है और इसे अवॉर्ड दिए गए हैं. यदि ये कॉपी की हुई होती तो क्या इसे अवॉर्ड मिलते? ये सारे आरोप लगने तब शुरू हुए जब ये फिल्म भारत में आई. मुझे सीक्रेट बैलेट या उसकी कहानी के बारे में पता भी नहीं है. जब लोग दोनों फिल्मों की समानता के बारे में बात करने लगे, तब मैंने ये फिल्म थोड़ी सी देखी.'

राजकुमार राव को मिला 'गेम चेंजर ऑफ द ईयर' का अवार्ड

‘न्यूटन’ को नेशनल अवॉर्ड मिलने पर राजकुमार राव ने जताई अपनी ख़ुशी

'संजू' का टीजर देख सामने आई करीना कपूर की प्रतिक्रिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -