सैनिटरी पैड के एड में अब नीले धब्बे नहीं, दिखाया गया ख़ून
सैनिटरी पैड के एड में अब नीले धब्बे नहीं, दिखाया गया ख़ून
Share:

हमारे समाज में लड़कियों के पीरियड्स को लेकर सहजता और खुलापन नहीं है. लड़किया इसकी बात करने से झिझकती हैं और जब इस्तेमाल करने के लिए पैड खरीदना हो तो भी इनको शर्म आती हैं. इतना ही नहीं कितनी लड़किया आज भी पैड का इस्तेमाल न कर कपड़े का इस्तेमाल करती हैं. जो अनहाइजीनिक होता हैं. 

आपने देखा होगा कि सैनिटरी पैड क एड में लाल रंग के ख़ून की जगह नीला धब्बा दिखाया जाता हैं. ऐसा इसलिए होता हैं कि हमारे समाज में ये चीज़े छिपाने वाली हैं. लेकिन अब ऐसा नहीं होगा  बॉडीफॉर्म ब्रिटेन का पहला ब्रांड बन गया है, जिसने अपने विज्ञापन में सैनिटरी पैड्स पर नीले के बजाय लाल धब्बे दिखाए हैं. इसकी पेरेंट कंपनी एसिटी ने कहा है कि वह पीरियड्स से जुड़ी वर्जनाओं को चुनौती देना चाहती है.

बॉडीफॉर्म के विज्ञापन #ब्लडनॉर्मल में एक नहाती हुई महिला के पांव से ख़ून बहता हुआ और एक पुरुष को सैनिटरी पैड ख़रीदता दिखाया गया है.
यह 2016 के उस विज्ञापन की अगली कड़ी है, जिसमें कुछ महिला खिलाड़ियों को बाइकसवारी, बॉक्सिंग और दौड़ते हुए कीचड़ और ख़ून में सना दिखाया गया था. 

कंपनी का कहना है कि एक शोध के मुताबिक, 74 फीसदी लोग चाहते थे कि विज्ञापनों में इसे असल तरीके से दिखाया जाए. 'ख़ून हमें नहीं रोक सकता' की पंचलाइन के साथ यह विज्ञापन टीवी पर दिखाया गया था. गौरतलब हैं कि सैनिटरी ब्रांड और विज्ञापनों में आम तौर पर यह दिखाने के लिए कि ये पैड कितनी तरलता सोख सकते हैं, ख़ून की जगह नीला धब्बा दिखाया जाता है. इस नए विज्ञापन को सोशल मीडिया पर कई सकारात्मक प्रतिक्रियाएं मिली हैं.

 

फतवा: सोशल साइट्स पर फोटो शेयर करना हराम

दीपावली की खुशियों में पड़ सकती है खलल, हो सकती हैं बारिश

इस ऊंचाई से नीचे कूद रहे है लोग, जानिए क्या है माजरा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -