WhatsApp पेमेंट फीचर को बंद कराएगा paytm
WhatsApp पेमेंट फीचर को बंद कराएगा paytm
Share:

अभी हाल ही में व्हाट्सऐप ने अपने प्लेटफार्म पर नया पेमेंट फीचर पेश किया है. जहाँ एक तरफ यूजर्स के लिए ये ख़ुशी की बात है तो वहीँ दूसरी तरफ वाट्सऐप के पेमेंट फीचर से अन्य कंपनियों को खासी दिक्कत हो गई है. इंडियन डिजिटल पेमेंट कंपनी पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने मैसेजिंग एप व्हाट्सएप (WhatsApp) पर कई आरोप लगाए हैं. विजय का कहना है कि वह व्हाट्सएप के पेमेंट फीचर के खिलाफ एनपीसीआई (NPCI) में याचिका दायर करेंगे. गौरतलब है कि व्हाट्सऐप में पेमेंट फीचर आने के बाद पेटीएम (PayTM) को तगड़ा झटका लगने की उम्मीद है.

दरअसल देश में लगभग 20 करोड़ लोग व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं और पेमेंट फीचर आने से पेटीएम जैसे कंपनियों को बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है. एक अंग्रेजी अख़बार से बातचीत के दौरान शर्मा ने कहा कि 'फेसबुक हमारे पेमेंट सिस्टम में सेंध लगाने की कोशिश कर रहा है. यूपीआई एक भारतीय स्टैक है, और अब एक अमेरिकी कंपनी इसमें हस्तक्षेप कर रही है.'

उन्होंने कहा, 'इसके साथ-साथ व्हाट्सएप का पेमेंट फीचर रिस्की भी है. केवल बैंकों के अंडरराइटिंग के आधार पर आप इस तरह के सिक्योरिटी रिस्क नहीं उठा सकते हैं.'हालांकि व्हाट्सअप के पेमेंट फीचर में अभी से ही कुछ खराबियां सामने आने लगी है. साथ ही कुछ यूजर्स को इसके पेमेंट मोड पर शक भी होने लगा है.

 

नोकिया 7 प्लस और नोकिया 1 की लेटेस्ट लीक में बड़ा खुलासा

देश में टेलीफोन ग्राहकों की संख्या हुई 119 करोड़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -