कश्यप ने नंबर एक खिलाड़ी चेन लोंग को हराया, साइना चीनी खिलाड़ी से हारी
कश्यप ने नंबर एक खिलाड़ी चेन लोंग को हराया, साइना चीनी खिलाड़ी से हारी
Share:

भारत के पारूपल्ली कश्यप विश्व के सर्वोच्च वरीयता प्राप्त बैडमिंटन स्टार चीन के चेन लोंग को शुक्रवार को हराते हुए 800,000 डॉलर इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरीज प्रीमियर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। विश्व की दूसरी वरीयता प्राप्त भारतीय महिला खिलाड़ी सायना नेहवाल को हालांकि हार का सामना करना पड़ा है। वर्ष 2014 में आयोजित ग्लासगो राष्ट्रमंडल खेलों में एकल स्पर्धा का स्वर्ण जीतने वाले कश्यप ने क्वार्टर फाइनल में मौजूदा विश्व चैम्पियन चेन को 14-21, 21-17, 21-14 से हराया। कश्यप और चेन के बीच यह नौवीं भिड़ंत थी। इससे पहले सात बार चेन विजयी रहे थे। दो मौकों पर कश्यप को जीत मिली है।

सायना को चीन की पूर्व सर्वोच्च वरीयता प्राप्त खिलाड़ी शिजियान वांग के हाथों हार मिली। दूसरी वरीय सायना यहां 2009, 2010 और 2012 में विजेता रही हैं लेकिन वह इस बार वांग के आगे टिक नहीं सकीं और 12-21, 18-21 से हार गईं। विश्व की सातवीं वरीयता प्राप्त वांग को टूर्नामेंट में पांचवीं वरीयता मिली थी। सायना को गुरुवार को सर्वोच्च वरीयता प्राप्त पद छोड़ना पड़ा था। वह अभी विश्व की दूसरी वरीयता प्राप्त महिला बैडमिंटन खिलाड़ी हैं।

2010 विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य जीतने वाली वांग अगले दौर में थाईलैंड की रातचानोक इंतानोन से भिड़ेंगी। पूर्व विश्व चैम्पियन इंतानोन ने क्वार्टर फाइनल में इंडोनेशिया की लिंडावेनी फानेत्री को 21-7, 21-6 से हराया। अन्य महिला सेमीफाइनल में चीन की पूर्व विश्व चैम्पियन यिहान वांग का सामना जापान की युई हाशिमोतो से होगा। यिहान ने जापान की अकेनी यामागुची को 14-21, 21-8, 21-9 से हराया जबकि हाशिमोतो ने स्थानीय क्वालीफायर मारियो फेबे कुशुमास्तुती को 16-21, 21-16, 22-20 से पराजित किया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -