इन कामों में थोड़ी सी भी भागीदारी आपको दुर्भाग्यशाली बनाती है
इन कामों में थोड़ी सी भी भागीदारी आपको दुर्भाग्यशाली बनाती है
Share:

जीवन में इंसान बस यही चाहता है कि उसे मरने के बाद स्वर्ग ही नसीब हो. लेकिन इसके लिए जरुरी है कि आप अपने जीवन में इतना पुण्य कमायें कि आपको मरने पर स्वर्ग नसीब हो. क्योंकि पुराणों मे बताया गया है कि मनुष्य जो भी कर्म करता है, उसे उसका फल मिलता ही है, अब चाहे उसके कर्म अच्छे हो या बुरे लेकिन शास्त्र के मुताबिक़ आपको बता दें, कि कर्मो के अलावा और भी ऐसी चीज़े है जिसके कारण मनुष्य पाप का भागीदार बन जाता है. हम बात कर रहे है उन चीजों की जिनको मनुष्य देख नहीं सकता. यदि मनुष्य ने वह चीज़ देख भी ली तो इससे वह पाप का भागीदार बन जाता है, तो आईये जानते है वह कौन सी चीज़ है?

1. देवताओं कि मूर्तियों को तोड़ते हुए नहीं देखना चाहिए, यदि जो मनुष्य देवताओं कि मूर्तियों को तोड़ते हुए देखता है, तो वह पाप का भागीदार बन जाता है. इसलिए यदि आप मूर्तियों को तोड़ते हुए देख रहें है, तो उन मूर्तियों को तोड़ने से बचाना चाहिए.

2. ये तो सभी जानते है कि पीपल के पेड़ में देवी-देवताओं का वास होता है. इसलिए पीपल के पेड़ को नहीं काटना चाहिए और जो भी मनुष्य पीपल के पेड़ को काटता है और कटवाता है तो वह मनुष्य महापापी होता है.

3. जो भी मनुष्य देवी-देवताओं की निंदा करता है, उस मनुष्य को नरक में जगह मिलती है. और जो मनुष्य इनका साथ देता है या इन लोगो से संपर्क रखता है, वे लोग भी पाप के भागीदार होते है.

4. जो व्यक्ति अपने क्रोध पर काबू नहीं कर पाता वे व्यक्ति भी पाप का भागीदार बन जाते है, क्योकि वह व्यक्ति क्रोध में कुछ ऐसा कर जाता है, जिससे सामने वाले को ठेस पहुचती है और किसी को भी ठेस पहुचाना पाप को आमंत्रण देना है.

घर की बेटी की पहनी हुई यह चीज आपको धनवान बना देगी

बड़े ही ध्यान से करो ये काम बन जाओगे सौभाग्यशाली

पैसों की समस्या से अब न हो परेशान बस करें ये काम

तांबे की अंगूठी के फायदे आपको भी हैरान कर देगें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -