सेहत के लिए फायदेमंद होता है अजमोद का जूस
सेहत के लिए फायदेमंद होता है अजमोद का जूस
Share:

अजमोद सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. अजमोद में भरपूर मात्रा में एमिनो एसिड, एंटीऑक्सीडेंट्स, एंजाइम, मिनरल, प्रोटीन, पोटेशियम, सोडियम, विटामिन ए, विटामिन बी1, विटामिन बी12, विटामिन बी सिक्स और विटामिन सी मौजूद होते हैं. रोजाना अजमोद का जूस पीने से सेहत से जुड़े बहुत सारे लाभ हो सकते हैं. 

अजमोद का जूस बनाने के लिए दो स्टिक ऑर्गेनिक्स अजमोद ले ले. अब इसमें दो ऑर्गेनिक गाजर, दो चुकंदर, एक खीरा , एक चम्मच नींबू का रस और आइस क्यूब्स को मिलाकर मिक्सी में डालकर जूस बना ले. अब इसे  गिलास में निकाल कर इसका सेवन करें. 

1- दिल के मरीजों के लिए अजमोद का जूस बहुत फायदेमंद होता है. इसमें विटामिन सी, बीटा कैरोटीन और एंटीऑक्सीडेंट के गुण मौजूद होते हैं. जो दिल को बीमारियों से बचाकर हार्ट अटैक के खतरे को कम करते हैं. 

2- रोजाना अजमोद का जूस पीने से किडनी हमेशा स्वस्थ रहती है. अजमोद का जूस पीने से किडनी डिटॉक्स  हो जाती है और इंफेक्शन से बचाव होता है. 

3- अगर आपके शरीर के कुछ हिस्सों में सूजन या जलन की समस्या है तो नियमित रूप से अजमोद के जूस का सेवन करें. अजमोद में भरपूर मात्रा में पोषक तत्व मौजूद होते हैं जो शरीर की सूजन और जलन को दूर करने में मदद करते हैं.

 

किडनी ट्रांसप्लांट के बाद जरूर करें इन आहारों का सेवन

किडनी की सभी समस्याओं को दूर करते हैं ये उपाय

किडनी स्टोन की समस्या से बचाता है अनानास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -