ऐसी बातें जो माँ- बाप से नही करना चाहते बच्चे

ऐसी बातें जो माँ- बाप से नही करना चाहते बच्चे

अगर आप इस भ्रम में है की आपके बच्चे आपकी सभी बाते मानते है और वो आपको सभी बाते बताते हैव तो आप गलतफहमी में जी रहे है क्योकि बच्चे आपको सभी बाटे बताने से तोबा करते है। बहुत से माता पिता यह सोचते हैं कि उनके बच्चे उन से हर बात शेयर करते हैं। लेकिन शयद सचाई कुछ और ही है। वास्तव में ऐसी बहुत सी बातें होती हैं जो बच्चे माँ बाप को नहीं बताते। क्योंकि उन्हें लगता है कि उनके माँ बाप को बुरा लगेगा या दुःख पहुंचेगा। आज हम आपको कुछ ऐसी ही बातें बताएंगे।

बच्‍चों को  दिये कपड़े पसंद नहीं आते-

कभी कभी आपके और आपके माता पिता के फैशन सेन्स में बहुत अंतर होता है, जैसे जो भी वो कपड़े खरीद कर लाएं, वो आपको पसंद ना आये। तो उनसे उसका बिल लें और उन कपड़ें को बदल लाएं। और जब आप से पूछा जाए तो उन्हें कहें कि वह कपड़ें आपने किसी खास फंक्शन के लिए रखें हैं। बढ़ते बच्‍चों की आम समस्‍याएं जिनसे पैरेंट्स हो जाते हैं हैरान आपने पैसे उधार लिए हों कई बार आपके पास पैसे नहीं होते हैं, और आप बिना बताये अपने माता पिता के पर्स से पैसे निकाल लेते हैं और उन्हें बताना भूल जाते हैं। यह सही बात नहीं है। ध्यान रहे अगर आप यह बात अपने माता पिता को नहीं बताते हैं, तो अपने आप से वादा करें कि यह गलती आप दोबारा नहीं करेंगे।

कर देते है एक हज़ार काफी पे खर्च-

ऐसी सिचुएशन में आपकी माँ आप से कहेंगी कि क्या आप घर पर ही कॉफ़ी नहीं पी सकते थे। लेकिन कभी कभी आप कॉफ़ी पीने बाहर जाते ही हैं। और अगर आपके माता-पिता को यह पता चला तो वे गुस्सा करेंगे, और कहेंगे कि जितने पैसे आपने कॉफ़ी और सैंडविच में खर्च कर दिए, उतने में वे घर का सामान खरीद लेते।

अच्छे किसर हैं आप-

यह अच्छी बात है कि आप अपने माता पिता से सेक्स के बारे में बात करें, लेकिन इसका मतलब यह बिलकुल नहीं है, कि आप उन्हें सब कुछ बता दें। कुछ चीज़ें ना ही बताएं तो अच्छा है, इससे आपको देर रात तक बाहर रहने की इजाज़त मिल जाएगी। आप ज्यादा पते हैं ज्यादातर माँ बाप सोचते हैं कि उनके बच्चे कोई गलत काम नहीं करेंगे। जैसे सिगरेट या शराब पीना। लेकिन जब मौका मिलता है तो आप खूब शराब पीते हैं। अगर आप शराब पीते हैं तो यह बात घर पर बताने की जरुरत नहीं है।

जब आप पार्टी में जाते तब वे घर से दूर होते हैं-

ज्यादातर बच्चे बहुत खुश हो जाते हैं जब उनके माँ बाप घर से दूर रहते हैं। और वे खूब पार्टी करते हैं। लेकिन यह आपके और उनके लिए अच्छा होगा कि उन्हें यह बात ना पता चले।

?