त्वचा की खूबसूरती में चार चांद लगाता है पपीता

त्वचा की खूबसूरती में चार चांद लगाता है पपीता

सभी लड़कियां अपनी खूबसूरती में निखार लाने के लिए घरेलू नुस्खों के साथ-साथ पार्लर जाकर महंगे-महंगे ब्यूटी ट्रीटमेंट भी करवाती हैं. ऐसे में उनके बहुत सारे पैसे भी खर्च हो जाते हैं. कभी-कभी ब्यूटी ट्रीटमेंट के कारण त्वचा को बहुत सारे साइड इफेक्ट भी हो सकते हैं. अगर आप अपनी त्वचा पर पपीते का इस्तेमाल करती हैं तो इससे आपकी त्वचा बिना किसी साइड इफेक्ट के खूबसूरत और चमकदार हो जाएगी. पपीता स्किन की चमक को बढ़ाने के साथ-साथ उसे अंदर से स्वस्थ भी रखता है. 

1- अगर आपको टैनिंग की समस्या है तो रोजाना पपीते का सेवन करें. पपीता खाने से त्वचा फ्रेश रहती है जिससे त्वचा की चमक बरकरार रहती है. 

2- अगर आप ग्लोइंग और खूबसूरत त्वचा पाना चाहती हैं तो रोजाना पपीते का सेवन करें. रोजाना पपीते का सेवन करने से पाचन तंत्र स्वस्थ रहता है और स्किन में चमक आती है. इसके अलावा पपीता वजन को कम करने में भी मदद करता है. 

3- कई बार धूप, धूल और प्रदूषण के कारण डेड स्किन की समस्या हो जाती है. ऐसे में नियमित रूप से पपीते का सेवन करने से डेड स्किन की समस्या से छुटकारा मिलता .है इसके अलावा आप अपने चेहरे पर पपीता का पेस्ट भी लगा सकते हैं.

 

त्वचा की रंगत को निखारने के लिए करें अंडे के छिलके का इस्तेमाल

नमक के पानी से पाएं खूबसूरत और दमकती हुई त्वचा

टमाटर के इस्तेमाल से पाएं बेदाग और निखरी त्वचा

?