कैंसर की बीमारी से बचाता है पपीते के पत्तो का जूस
कैंसर की बीमारी से बचाता है पपीते के पत्तो का जूस
Share:

ये बात तो सभी जानते है की पपीता हमारी सेहत के लिए कितना फायदेमंद होता है. पर क्या आपको पता है कि पपीते से भी ज़्यादा इसके पत्तो का जूस हमारी सेहत के लिए फायदेमंद होता है. इसलिए आज से ही अपनी डाइट में पपीते के पत्तों के जूस को शामिल करे. पपीते के पत्तो का जूस पीने से कई बड़ी बीमारियों से अपने शरीर का बचाव किया जा सकता है. डेंगू और चिकन गुनिया की बीमारी में पपीते के पत्तो का जूस पीने से बहुत फायदा मिलता है. अगर आप नियमित रूप से इसके पत्तो के जूस का सेवन करते है तो हमेशा स्वस्थ रह सकते है.

1-पपीते के पत्तों में भरपूर मात्रा में कैंसररोधी गुण मौजूद होते है जो हमारे शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने का काम करते है. इसके अलावा इसके जूस के सेवन से सर्वाइकल, ब्रेस्ट जैसे कैंसर कोशिकाओं को बनने और बढ़ने से रोकता है. 

2-डेंगू की बीमारी में पपीते के पत्तो का जूस पीने से डेंगू ठीक हो जाता है. इसका जूस पीने से बुखार के कारन तेजी से गिरते प्लेटलेट्स को बढ़ाने और कमजोरी से बचाने का काम करता है.

3-अगर आपके शरीर में खून की कमी है तो आपके लिए पपीते के पत्तो का जूस बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है. नियंमित रूप से इसे सेवन से  ब्लड प्लेटलेट्स की मात्रा बढ़ जाती है.

 

वजन को कम करते है निम्बू नमक और कालीमिर्च

गलत आदते भी बन सकती है किडनी के ख़राब होने का कारण

किडनी स्टोन के खतरे से बचाती है ब्लैक टी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -