गिलानी ने सरकार पर बदनाम करने का आरोप लगाया
गिलानी ने सरकार पर बदनाम करने का आरोप लगाया
Share:

इस्लामाबाद : तुर्की की प्रथम महिला के गले का हार लौटाने के लिए बाध्य किए जाने के बाद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी ने बुधवार को सरकार पर अपने 'चरित्र हनन' का आरोप लगाया है। तुर्की के राष्ट्रपति की पत्नी एमिन एडरेगन द्वारा बाढ़ पीड़ित लोगों की मदद के लिए 2010 में दान दिया गया गले का हार खो गया था, जिसके कारण आंतरिक मामलों के मंत्री चौधरी निसार अली खान को संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) को गायब हार का पता लगाने का जिम्मा सौंपना पड़ा।

एफआईए ने रविवार को गिलानी को एक नोटिस जारी कर हार वापस करने के लिए कहा, क्योंकि इससे पहले वह स्वीकार कर चुके थे कि हार उन्हीं के पास था, गिलानी ने कहा कि एडरेगन द्वारा दान में दिए गए हार के मामले में एफआईए को शामिल करना दर्शाता है कि सरकार उनका 'चरित्र हनन' करना चाहती है, गिलानी ने कहा कि इस मामले पर विवाद तभी खत्म हो जाना चाहिए था जब उन्होंने सरकार को बताया कि हार उनके पास है, समाचार पत्र 'डान' ने गिलानी के हवाले से कहा, "एक बार जब मैंने बता दिया कि हार मेरे पास है, मामला तभी सुलझ गया। अगर किसी स्पष्टीकरण की जरूरत थी तो प्रधानमंत्री नवाज शरीफ या चौधरी निसार मुझसे बात कर सकते थे।"

गिलानी ने कहा, "मेरे खयाल से हम एक-दूसरे के लिए अपरिचित नहीं हैं। गायब हार पर विवाद पहली बार में ही खत्म हो जाना चाहिए था। लेकिन 'मेरे मित्रों' ने इसमें एफआईए को शामिल कर विवाद को आगे बढ़ाया, जो उनके इरादे को स्पष्टत: दर्शाता है कि उनकी मेरा चरित्र हनन करने और मीडिया में मामला उछालने में ज्यादा रुचि है।"

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -