पंजाब की शांति भंग करना चाहता है पाकिस्तान
पंजाब की शांति भंग करना चाहता है पाकिस्तान
Share:

पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन भारत के जम्मू और कश्मीर में अपनी आतंकी घटनाओ को अंजाम देते है, यह आतंकवादी कश्मीर के युवाओ को सरकार और सेना के विरोध में उपयोग करते है, भारतीय सेना ने इनके कारनामो को हर बार करारी मात दी है, लेकिन अब यह आतंकवादी पंजाब पर भी अपनी नगर जमाये हुए है. पिछले कुछ दिनों पहले पंजाब के गुरू नानक देव जी की जनमस्‍थली ननकाना साहिब पर पोस्टर लगाए, जिस पर लिखा था ‘सिख रेफ्रेंडम 2020’.

उल्लेखनीय है कि भारतीय सेना ने 1984 में ऑपरेशन ब्‍लू स्‍टार के दौरान स्‍वर्ण मंदिर में भिंडरावाला और उसके साथियो को मार गिराया था, भिंडरावाला पंजाब में चरमपंथ की अगुआई करने वालो में से एक था, जिनका मकसद पंजाब को भारत से अलग करना था. पाकिस्तान ने भी खालिस्तान समर्थक भिंडरावाला को समर्थन दिया था. अब पाकिस्तान भी इस बात को तवज्जो दे रहा है ताकि वह पंजाब की शांति भंग कर सके. ननकाना साहिब गए श्रद्धालुओं ने भी बताया कि वहां पर भिंडरावाला के पोस्‍टर लगाए गए थे और वहां पर खालिस्‍तान समर्थकों के कुछ स्‍टॉल भी मौजूद थे, लेकिन इसको लेकर कोई अनाउंसमेंट या भाषणबाजी वहां पर नहीं हो रही थी.

बता दे कि रक्षा विशेषज्ञ कमर आगा के मुताबिक पाकिस्‍तान की नजर कश्‍मीर के बाद पंजाब पर टिकी हुई है, वह लगातार खालिस्‍तान की खत्‍म हो चुकी मुहिम को भड़काने में लगा हुआ है.

एक और पाकिस्तानी गेंदबाज पर आईसीसी ने लगाया बैन

पुंछ में फायरिंग, पाकिस्तान ने किया सीज़फायर का उल्लंघन

26 जनवरी के दिन 'पाकिस्तान में जयश्रीराम'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -