पाकिस्तान का 'गौरी मिसाइल' परीक्षण, 1300 किमी तक परमाणु विस्फोट ले जाने में सक्षम
पाकिस्तान का 'गौरी मिसाइल' परीक्षण, 1300 किमी तक परमाणु विस्फोट ले जाने में सक्षम
Share:

इस्लामाबाद : पाकिस्तान भी अपने देश की ताकत दिखाने से पीछे नहीं हटता. सोमवार को चिपक ने बैलैस्टिक मिसाइल ‘गौरी’ का सफलतापूर्वक परीक्षण किया है जो करीब 1300 किमी तक जाने में सक्षम है. बताया जा रहा है इस मिसाइल के घेरे में कई भारतीय शहर भी हैं जिसे लॉन्च सेना के रणनीतिक बल कमांड ने किया है. 

सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें

पाकिस्तान हाल ही में बैलैस्टिक मिसाइल ‘गौरी’ का सफलतापूर्वक परीक्षण कर चुका है जिस पर ये बताया जा रहा है कि मिसाइल पारंपरिक व परमाणु विस्फोटक को 1300 किमी तक ले जाने में सक्षम है. इस बारे में  सेना के मीडिया विंग इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस ने कहा कि इस मिसाइल की परिचालन और तकनीकी तैयारी की जांच रणनीतिक बल कमांड ने की है जिसे अच्छे से जांचा गया है. इसी के साथ सेना के रणनीतिक बल कमांड प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल मोहम्मद हिलाल हुसैन ने इसकी काफी आरिफ भी की इसे एक सफल परीक्षण भी बताया.

कसौली के पास मौजूद है यह खूबसूरत हिल स्टेशंस

इस परीक्षण के समय रणनीतिक योजना प्रभाग के वरिष्ठ अधिकारी और वैज्ञानिक भी उपस्थित थे. राष्ट्रपति डॉ. आरिफ अल्वी और प्रधानमंत्री इमरान खान ने वैज्ञानिकों और इंजीनियरों को इसके लिए बधाई दी. इसके पहले पाकिस्तान ने अप्रैल में 700 किमी तक की मारक क्षमता वाली बाबर मिसाइल का भी परीक्षण किया था और वो भी सफल रहा था. पाकिस्तान ऐसे ही कई परिक्षण करता रहता है और इस बार उन्होंने बड़ा कदम लिया है.

खबरें और भी..

बिस्तर पर पड़े-पड़े मौत का इंतज़ार कर रहा जैश ए मोहम्मद का सरगना मसूद अज़हर

मैच फिक्सिंग के आरोप में घिरे हांगकांग के खिलाड़ी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -