पाकिस्तान में अस्थायी सरकार का गठन
पाकिस्तान में अस्थायी सरकार का गठन
Share:

इस्लामाबाद। पाकिस्तान को आखिरकार काम चलाऊ ही सही पर सरकार मिल गई. यहां के छह सदस्यीय कामचलाऊ संघीय मंत्रिमंडल ने प्रधानमंत्री नासिर-उल- मुल्क के अधीन आगामी आम चुनावों तक सरकार चलाने की शपथ ली. बता दें कि पाकिस्तान में आम चुनाव 25 जुलाई को होने हैं. राष्ट्रपति भवन में आयोजित एक समारोह में राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने मंत्रिमंडल के सदस्यों को उनके पद की शपथ दिलाई. मंत्रिमंडल के सपथ ग्रहण समारोह में कामचलाऊ प्रधानमंत्री व सेवानिवृत्त न्यायाधीश मुल्क में मंत्रिमंडल के सदस्यों के साथ मौजूद रहे.

गौरतलब है कि राष्ट्रपति ममनून ने 67 वर्षीय मुल्क को उनके पद की शपथ एक जून को दिलाई थी. मुल्क को सरकार और विपक्ष की सर्वसम्मति के बाद पाकिस्तान का प्रधानमंत्री चुना गया है. शमशाद अख्तर, रोशन खुर्शीद, अली जफर, अब्दुल्ला हुसैन हारून, आजम खान और मोहम्मद युसूफ शेख ने भी मंत्री पद की शपथ ग्रहण की है.

वहीं प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक विदेश मंत्री के रूप में हारुन को शपथ दिलाई गई है. हारून को रक्षा एवं रक्षा उत्पादन मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार सौपा गया है. जबकि गृह मंत्रालय का कार्यभार आजम खान के जिम्मे है. इसके अलावा शमशाद अख्तर को वित्त मंत्रालय और अली जफर को कानून मंत्रालय का जिम्मा दिया गया है.

 

कश्मीर में स्थिति को देखते हुए सरकार कड़े कदम उठाएगी- राम माधव

हुरिर्यत से बात करेगी सरकार : राम माधव

फिर होगी सर्जिकल स्ट्राइक...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -