पाकिस्तान की पहली किन्नर न्यूज़ एंकर, मारवीय मलिक
पाकिस्तान की पहली किन्नर न्यूज़ एंकर, मारवीय मलिक
Share:

इस्लामाबाद: हमेशा अपनी हरकतों से लोगों की शिकायतों और उलाहना का पात्र बनता पकिस्तान, इस समय अपने एक कदम से सोशल मीडिया पर सुर्ख़ियों में है और सबकी वाहवाही बटोर रहा है. दरअसल,पाकिस्तान के स्थानीय टीवी चैनल ने अपने न्यूज़ ऐंकरों की टीम में एक किन्नर मारवीय मलिक को जगह दी है. पाकिस्तान में सोशल मीडिया पर न्यूज़ चैनल के इस कदम की सराहना की जा रही है.

न्यूज़ चैनल में एंकर बनने वालीं मारवीय मलिक लाहौर की रहने वाली हैं, मारवीय मलिक ने ग्रैजुएशन तक की पढ़ाई की हुई है और आगे परास्नातक करना चाहती हैं. मारवीय पाकिस्तान की पहली किन्नर न्यूज़ ऐंकर हैं, लेकिन वो शो बिज़नेस में नई नहीं हैं. वह इससे पहले मॉडलिंग कर चुकी हैं.  मारवीय ने बताया कि उन्होंने न्यूज़ चैनल के बारे में काफी चर्चा सुनी थी, वहां पद भी खाली थे, इसलिए वे वहां इंटरव्यू देने पहुँच गईं.

उन्होंने बताया कि जब वे इंटरव्यू देने गईं तो वहां काफी आवेदक पहले से ही मौजूद थे, जब सभी लोगों के इंटरव्यू पूरे हो गए तो चैनल वालों ने उन्हें एक बार फिर अंदर बुलाया और कहा कि " हम आपको ट्रेनिंग देंगे और न्यूज़ चैनल में आपका स्वागत है." मारवीय चॅनेल के इस कदम से बेहद खुश हैं, वे कहती हैं  "हमारे समुदाय को मर्द औरत के बराबर हक मिले और हम एक आम नागरिक कहलाए जाएं न कि एक थर्ड जेंडर. अगर किसी मां-बाप को किन्नर बच्चे को घर में नहीं रखना तो भी इज्ज़त के साथ ज़मीन-जायदाद में हिस्सा दे ताकि वे भीख मांगने और ग़लत काम करने पर मजबूर न हों." 

 

पाकिस्तान आतंकी देश बन सकता है- जॉन बोल्टन

 

अमेरिका में गन नीति के खिलाफ छात्र सड़कों पर

शहीदों की शहादत भुलाकर क्यों दिया गया पाकिस्तान को डब्लूटीओ का न्योता

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -