श्रीलंका को हराकर पाकिस्तान की 3-0 से बढ़त
श्रीलंका को हराकर पाकिस्तान की 3-0 से बढ़त
Share:

आईसीसी वनडे रैंकिंग में अपने बेहतरीन गेंदबाज़ी के चलते पहली बार नंबर एक गेंदबाज बने हसन अली बने. वही दूसरी तरफ बाबर आजम और शोएब मलिक के बीच शतकीय साझेदारी से पाकिस्तान ने चौथे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में श्रीलंका को सात विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में क्लीन स्वीप की तरफ कदम बढ़ाये. अली ने 37 रन देकर तीन विकेट लिये और इसी के चलते उन्हें नंबर एक गेंदबाज का ख़िताब मिला. इमाद वसीम और शादाब खान के साथ मिलकर पहले बल्लेबाजी का फैसला करने वाली श्रीलंकाई टीम 43.4 ओवर में 173 रन पर ढेर हो गयी. लाहिरू तिरिमाने के संघर्ष के बाद भी श्रीलंकाई टीम जीत नहीं हासिल कर पायी. 


अपनी पारी खेलते हुए पाकिस्तान ने 39 ओवर में तीन विकेट पर 177 रन बनाकर श्रृंखला में 4-0 से बढ़त बनायी. पाकिस्तान भी अपने शुरूआती दौर में कुछ खास नहीं कर पायी और एक समय तो यह था की स्कोर तीन विकेट पर 58 रन था. इसके बाद आज़म और मलिक की नाबाद पारी ने विकेट गिरने नहीं दिए और टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया. मैच के दौरान आज़म ने पांच चौके लगाये जबकि मलिक ने दो चौके और तीन छक्के लगाये.


काफी हद्द तक  तिरिमाने ने पारी संभल रखी थी. फिर अकीला धनंजय और सुरंगा लखमड की नाबाद पारी से टीम 150 रन के पार पहुंचने में सफल रही. अपने कैच आउट होने से पहले तिरमाने ने 94 गेंदें खेली तथा चार चौके लगाये थे. आखिर में निरोशन डिकवेला और दिनेश चंदीमल के अच्छे खेल के कारण, वह पारी को कुछ आगे तक खिंच पाए.

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

कीवी टीम ने बोर्ड प्रेसिडेंट्स को 33 रनों से किया पस्त

वीरू के बर्थडे पर स्पेशल 'Wishes'

भारत को छोड़ किसी और देश के लिए क्रिकेट खेल सकता है यह क्रिकेटर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -