अधिकारियों को फिजूलखर्ची ना करने का भाषण देने वाले इमरान खुद कर रहे फिजूलखर्ची

Aug 31 2018 12:29 PM
अधिकारियों को फिजूलखर्ची ना करने का भाषण देने वाले इमरान खुद कर रहे फिजूलखर्ची

इस्लामाबाद  : पाकिस्तान के नए पीएम जब से सत्ता में आये है चर्चा का विषय बने हुए है. सत्ता में आते ही पाक पीएम इमरान ने अपने मंत्रियों की फिजूलखर्ची रोकने के लिए उन पर नकेल कसना शुरू कर दी थी. गौरतलब है कि कुछ दिन पहले इमरान ने अपने मंत्रियों की फिजूलखर्ची रोकने के लिए सभी पर बिज़नेस क्लास से यात्रा करने पर रोक लगा दी थी. साथ ही इमरान खान ने कहा था कि वह पीएम बनने के बाद वह प्रधानमंत्री आवास का में नहीं रहेंगे.

'इडियट' कांड के बाद अब ट्रम्प ने गूगल पर लगाया 'नकारात्‍मक खबरें' दिखने का आरोप

इमरान ने जहां अपने मंत्रियो को फिजूलखर्ची ना करने की हिदायत दी है वहीं वह इस नियम का उल्लघन करते नज़र आ रहें है. बता दें कि इमरान खान इन दिनों पाक में अपने घर जाने को लेकर चर्चा का विषय बने हुए है. दरअसल इमरान  खान हेलिकॉप्टर से अपने घर जाते है. इसके चलते उन पर पाक जनता के पैसे की फिजूलखर्ची का आरोप लग रहा है.

बॉलीवुड के इस स्टारकिड के साथ नजदीकियां बढ़ा रही हैं मानुषी

बता दें कि इमरान खान ने 18 अगस्त को पाक पीएम की शपथ ली थी. इमरान पीएम आवास से बानी गाला स्थित अपने घर हेलिकॉप्टर से ही जाते हैं. इस बारे में जब पाक के सूचना मंत्री का कार्यभार संभाल रहे फवाद चौधरी से सवाल किया गया तो उनका जवाब हैरान करने वाला था. उन्होंने जवाब दिया कि पीएम को पीएम हाउस से उनके घर तक जाने में केवल 55 पाकिस्तानी तरुपये का खर्चा आता है. 


पाक पीएम इमरान खान घर जाने के लिए अगस्ता वेस्टलैंड डब्ल्यू 139 हेलीकॉप्टर का उपयोग करते हैं  अगस्ता वेस्टलैंड डब्ल्यू मे प्रति नॉटिकल माइल्स 1600 रुपये का खर्च आता है. मतलब फिजूलखर्ची ना करने वाले इमरान घर जाने तक 12,800 से 16,000 पाकिस्तानी रुपये खर्च कर देते है. जबकि सड़क से यह खर्च केवल  350-750 रुपये ही रह जाता है.

ख़बरें और भी...

आज सुबह की बड़ी ख़बरें

चीन छोड़ेगा ब्रह्मपुत्र नदी में पानी, असम में बाढ़ का खतरा

मंगल के बाद बृहस्पति पर मिले पानी होने के संकेत

?