रिक्शा चालक के खाते में 300 करोड़ का हुआ था लेनदेन, सच आया सामने
रिक्शा चालक के खाते में 300 करोड़ का हुआ था लेनदेन, सच आया सामने
Share:

इस्लामाबाद : पाकिस्तान में रहने वाले एक ऑटो रिक्शा चालक के खाते में अचानक से 300 करोड़ रूपए आते हैं जिसकी जानकारी उसे भी नहीं होती कुछ समय पहली आई इस खबर में रिक्शा चालक मोहम्मद रशीद ने ऐसा ही कुछ बयान दिया था. लेकिन इस बात की पूरी जानकारी हाल ही में सामने आई है. अपनी बेटी के लिए 300 रूपए की साइकिल खरीदने के लिए कड़ी समय से पैसे जमा कर रहा था लेकिन बैंक खाते से तीन अरब रुपये (पाकिस्तानी मुद्रा) का लेन देन देखकर हैरान रह गया. उसका कहना है वो इस खाते को इस्तेमाल नहीं करता. वहीं मनी लाउंड्रिंग का शिकार हुए रशीद ने बताया कि ''मैं यह सब देख कर पसीने से तर-बतर हो गया और थर-थर कांपने लगा''.

photo:NST

इस मामले में जब उसे फ़ोन आया तो उसने छिपने की सोची लेकिन घरवालों के समझने पर वह अधिकारियों के साथ सहयोग करने को तैयार हो गया. बिना जानकारी के एक गरीब व्यक्ति के खाते में करोड़ों रूपए आते हैं जिस खाते का वो कभी इस्तेमाल भी नहीं करता. देखा जाए इस तरह से करोड़ों डॉलर देश से बाहर चला जाता है. हालाँकि रशीद इस मामले में दोषमुक्त पाया गया लेकिन उसका डर अभी भी बरक़रार है. 

रशीद ने बताया- 'मैंने अपना किराये का रिक्शा सड़कों पर चलाना बंद कर दिया है क्योंकि मुझे डर है कि कुछ अन्य जांच एजेंसियां मुझे उठा सकती है.' इतना ही नहीं, इस तनाव के चलते उसकी पत्नी तक बीमार रहने लगी. जब यह लेन देन हुआ उसके पहले ही रशीद ने बेटी के लिए 300 रूपए की साइकिल खरीदी थी. इस मामले पर पाक के पीएम इमरान खान ने देश से बाहर भेजे गए अरबों डॉलर वापस लाने को संकल्प लिया है. उन्होंने एक टीवी इंटरव्यू में कहा कि 'यह आपसे चुराया हुआ धन है.  मैं इस देश में किसी भी भ्रष्ट व्यक्ति को नहीं बख्शूंगा.'

खबरें और भी.. 

पाकिस्तान में ऑटो ड्राइवर के खाते में हुआ 300 करोड़ का लेनदेन​

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -