पैसा जुटाने के लिए पाकिस्तान का अजीब तरीका, अब लगाएगा "पाप" टैक्स

Dec 06 2018 01:30 PM
पैसा जुटाने के लिए पाकिस्तान का अजीब तरीका, अब लगाएगा

इस्लामाबाद. भारत का पड़ोसी देश पाकिस्तान इस वक्त गंभीर आर्थिक संकट से जूझ रहा है और इस देश की अर्थव्यवस्था पर भी ध्वस्त होने का खतरा मंडरा रहा है. ऐसे में पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान खान के नेतृत्व में उनकी सरकार देश को इस आर्थिक संकट से उबारने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है. लेकिन इस कोशिश में पाकितान  ने अब एक ऐसा कदम उठाया है जिसकी वजह से दुनिया भर में उसकी खिल्ली उड़ने लगी है.

दुनिया को बर्बादी की ओर ले जा सकती है अमेरिका द्वारा रूस को दी गई यह धमकी

दरअसल पाकिस्तान सरकार ने हाल ही में देश में एक नए और अनोखे  टैक्स यानी कर को शुरू करने की घोषणा की है. पाक सरकार ने इस कर को "पाप कर" (सिन टैक्स) नाम दिया है.  इमरान सरकार ने यह नया टैक्स  सिगरेट और मीठे पेयों पर लगाने का फैसला किया है. देश के स्वास्थ्य मंत्री अमीर महमूद कियानी ने हाल ही में एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी है. दरअसल महमूद कियानी कल (मंगलवार को) पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में एक जन स्वास्थ्य सम्मेलन में पधारे थे. इस दौरान जनता को सम्बोधित करते हुए उन्होंने इस नए कर की जानकारी दी.

अमेरिकी कमांडर का खुलासा- आतंकवाद के जरिये भारत को नुकसान पहुँचाना चाहता है पाकिस्तान

स्वास्थ्य मंत्री अमीर महमूद कियानी ने इस दौरान यह भी कहा कि  इमरान सरकार ने यह फैसला पाकिस्तान के स्वास्थ्य बजट को बढ़ाने के लिए लिया है. अमीर महमूद का कहना है कि उनकी सरकार का मकसद है कि स्वास्थ्य बजट पर देश की जीडीपी का 5 फीसदी हिस्सा खर्च हो. उल्लेखनीय है कि फिलहाल पाकिस्तान सरकार जीडीपी का केवल 0.6 फीसदी ही स्वास्थ्य पर खर्च करती है.

ख़बरें और भी 

सुर्खियां: ये हैं देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें

जापान : दो अमेरिकी विमान दुर्घटनाग्रस्त, 6 लोग लापता

श्रीलंका : राजनीतिक संकट के बीच राष्ट्रपति बोले- 7 दिनों में सुलझ जायेगा सारा मामला

अमेरिका को रूस का पलटवार- अगर तुमने मिसाइल बनाई तो हम भी बनाएंगे और...