पाकिस्तान को जल्द मिलेगा नया सेना प्रमुख

इस्लामाबाद : यदि सब कुछ ठीक ठाक रहा तो अधिकतम दस दिन में यह खुलासा हो जाएगा कि पाकिस्तान का अगला सेना प्रमुख कौन होगा. एक वरिष्ठ मंत्री ने बताया कि पाकिस्तान सरकार एक हफ्ते या 10 दिन के अंदर यह घोषणा कर देगी कि निवर्तमान सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ की जगह कौन लेगा. बता दें कि राहील नवंबर अंत तक सेवानिवृत्त होने वाले हैं.

पाकिस्तान की समाचार एजेंसी एपीपी ने वरिष्ठ मंत्री तारिक फजल चौधरी के हवाले से यह जानकारी दी कि नए सेना प्रमुख के बारे में हफ्ते या 10 दिन में वह उनके नाम की घोषणा कर दी जाएगी. बता दें कि जनरल राहील शरीफ भी पूर्ववर्ती जनरल अशफाक परवेज कयानी की तरह दूसरा कार्यकाल नहीं चाहते. आंतरिक और बाहरी चुनौतियों से जूझ रहे नवाज शरीफ की सरकार पर जनरल राहील शरीफ के उत्तराधिकारी के नाम को लेकर अनिश्चितता खत्म करने का दबाव है.

उल्लेखनीय है कि कानून के अंतर्गत प्रधानमंत्री शरीफ को नए सेना प्रमुख की नियुक्ति का विशेषाधिकार है. इस संबंध में उन्हें असीमित शक्तियां मिली हुई हैं. ख़ास बात यह है कि प्रधानमंत्री किसी भी वरिष्ठ लेफ्टिनेंट जनरल को सेना प्रमुख के तौर पर चुन सकते हैं. इसके लिए वे अधिकारियों की वरिष्ठता का पालन करने के लिए बाध्य नहीं है.

प्रमुख बनने से पहले पाकिस्तान के सैन्य...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -