पूर्व राजदूत के हिंदी बोलने पर पाकिस्तानी एंकर का बवाल
पूर्व राजदूत के हिंदी बोलने पर पाकिस्तानी एंकर का बवाल
Share:

अमेरिका में पाकिस्तान में पूर्व राजदूत हुसैन हक्कानी के उर्दू के बजाय हिंदी शब्दों के इस्तेमाल में लाने से बवाल मच गया है. पाकिस्तानी न्यूज चैनल्स पर इसे लेकर जोरदार बहस हो रही है. एक इंटरव्यू में भारत-अमेरिका संबंधों पर बात करते हुए प्रेसिडेंट के लिए राष्ट्रपति और प्राइम मिनिस्टर के लिए प्रधानमंत्री शब्द का इस्तेमाल करने पर पाकिस्तानी एंकर आमिर लियाकत नाराज हो गए और हक्कानी को पिछले जन्म का हिन्दू करार दे दिया.

हुसैन हक्कानी 2002 से अमेरिका में रह रहे हैं और अमेरिका-भारत संबंध और अमेरिका-पाकिस्तान संबंध पर भी काम करते रहे हैं.पीएम मोदी की अमेरिकी यात्रा के दौरान उन्होंने एएनआई को दिए इंटरव्यू में भारत-अमेरिका के बेहतर संबंधों पर बयान दिया थाइसी इंटरव्यू में हक्कानी ने डोनाल्ड ट्रंप को राष्ट्रपति ट्रंप और नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री मोदी कहकर संबोधित किया था.

इस बात पर एंकर आमिर लियाकत ने नाराज़गी जताई. हिंदी को हिन्दुओं कि भाषा बताते हुए हक्कानी पर वार करते हुए कहा कि ” ऐसे लोगों को देखकर हिन्दुओं के पिछले जन्म के विश्वास पर यकीन हो जाता हैये आदमी पिछले जन्म में किसी लक्ष्मी के घर पैदा हुआ होगा. इस दफा यह पैदा तो हो गया किसी मुसलमान के घर, लेकिन इनका अंदाज़ लक्ष्मी और राकेश के घर पैदा होने वाले बच्चे, जिसे आप कह सकते राकेश का जैसा है.”

डोकलाम विवाद पर चीन का स्टैंड था सुरक्षित समाधान- पीएलए

बांग्लादेश के साथ भारत अपनाएगा पहले पड़ोसी की नीति

इस महीने भारत आऐंगी इवांका ट्रंप


रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -