पाक एयरलाइंस के पायलट फर्जी डिग्रीधारी, पीएम अब्बासी है सीईओ
पाक एयरलाइंस के पायलट फर्जी डिग्रीधारी, पीएम अब्बासी है सीईओ
Share:

इस्लामाबाद: एक बड़े खुलासे के रूप में सिविल ऐविएशन अथॉरिटी (CAA) ने गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट को बड़ी हैरतअंगेज जानकारी मुहैया करवाते हुए कहां है कि पाकिस्तानी एयरलाइंस (PIA) में 24 पायलट और 67 क्रू मेंबर्स के पास फर्जी डिग्री हैं. CAA ने सुप्रीम कोर्ट को यह भी जानकारी दी कि 1 हजार 972 PIA कर्मचारियों का वेरिफिकेशन प्रॉसेस पूरा हो गया है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, सुप्रीम कोर्ट को यह भी बताया गया है कि जिन पायलटों की डिग्रियां फर्जी पाई गई हैं उनमें से 17 पायलटों ने इस्तीफा दे दिया है या अपना पद छोड़ दिया है और बाकी 7 ने कोर्ट से स्टे ऑर्डर ले लिया है.  

CAA का प्रतिनिधित्व कर रहे साजिद इलियास ने यह रिपोर्ट कोर्ट के सामने पेश करते हुए बताया कि निजी एयरलाइंस में किसी भी पायलट की डिग्री फर्जी नहीं पाई गई है. सुप्रीम कोर्ट ने सभी राष्ट्रीय एयरलाइंस के सीईओ को भी तलब किया जिसमें प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी भी शामिल हैं.

CAA के निदेशक नासिर शाह ने कोर्ट में बताया कि पीएम अब्बासी एयर ब्लू कंपनी के सीईओ और प्रेजिडेंट हैं. इस पर चीफ जस्टिस ऑफ पाकिस्तान ने आदेश दिया, 'हम एयर ब्लू के सीईओ को समन कर रहे हैं.' जस्टिस निसार ने कहा, 'पीएम खुद को एयर ब्लू के चीफ के तौर पर पेश करेंगे न कि प्रधानमंत्री के तौर पर.' बता दें कि ऐविएशन अथॉरिटी ने साल 2016 में फर्जी डिग्री के आरोप में ही 39 कर्मियों को नौकरी से निकाल दिया था. साल 2014 में तकरीबन 300 PIA कर्मचारियों को फर्जी डिग्री की वजह से ही नौकरी से निकाला गया था.

 

पाक की गोलीबारी से युवक की मौत

पाक में हिन्दू का सिर मुंड़वां कर ज़लील करने का कारण जानिए

टेस्ट में डेब्यू करने जा रहे इंजमाम के भतीजे इमाम-उल-हक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -