पादुकोण बैडमिंटन यूथ समर कैंप से निकलेंगी प्रतिभाएं
पादुकोण बैडमिंटन यूथ समर कैंप से निकलेंगी प्रतिभाएं
Share:

नई दिल्ली : भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई)बैडमिंटन खेल को लोकप्रिय बनाने के साथ ही जमीनी स्तर पर नई प्रतिभा को तलाशने के लिए पहली बार युवाओं के लिए कैंप आयोजित करेगा. खास बात यह है कि इस कैंप में महान बैडमिंटन खिलाड़ी प्रकाश पादुकोण प्रमुख भूमिका निभाएंगे साथ ही जूनियर नेशनल कोच संजय मिश्रा भी सहयोग करेंगे.

इस बारे में भारतीय बैडमिंटन संघ के महासचिव अजय के सिंघानिया ने बताया कि  वैश्विक स्तर पर नहीं बल्कि देश के हर कोने में इस खेल की चमक को बनाए रखने के लिए बीएआई ने पादुकोण जैसे वरिष्ठ की मदद से युवा प्रतिभाओं को तलाशने की मुहिम शुरू की है. 15 दिवसीय इस कैम्प की शुरुआत जून में होगी. यह समर कैम्प बेंगलुरू  में पादुकोण-डेविड सेंटर ऑफ एक्सीलेंस में लगाया जाएगा.

आपको जानकारी दे दें कि इस कैम्प में तीन बैच शामिल होगी और हर बैच में 40 खिलाड़ी होंगे. इसमें पूरे देश से अंडर-13 और अंडर-15 वर्ग के 120 खिलाड़ी (लड़के और लड़कियां) सम्मिलित होंगे. हर स्टेट फेडरेशन को इस कैंप के लिए चार खिलाडिय़ों (लड़के व लड़कियां) का नामांकन करेंगे. कैंप से 16 खिलाडिय़ों का अंतिम रूप से चयन होने पर उन्हें विदेश में प्रशिक्षण के लिए भेजा जाएगा.

यह भी देखें

टोक्यो ओलंपिक में दोहरे अंकों में पदक जीतने का लक्ष्य हो - बत्रा

साइना बैडमिंटन रैंकिंग में टॉप 10 में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -