'पद्म भूषण' शारदा सिन्हा, 'पद्म श्री' बिहारी वर्मा को नीतीश कुमार ने दी शुभकामनायें
'पद्म भूषण' शारदा सिन्हा, 'पद्म श्री' बिहारी वर्मा को नीतीश कुमार ने दी शुभकामनायें
Share:

पटना : बिहार कोकिला श्रीमती शारदा सिन्हा को कला एवं संगीत के क्षेत्र में उनके किये गए उल्लेखनीय योगदान के लिए भारत सरकार की और से 'पद्म भूषण' सम्मान दिया जा रहा है. वही बिहार के ही श्री मानस बिहारी वर्मा को विज्ञान और अभियांत्रिकी के क्षेत्र में उनके अमूल्य योगदान के लिए भारत सरकार द्वारा 'पद्म श्री' का सम्मान दिया गया है.

बिहार का गौरव बढ़ाने वाली बिहार कोकिला श्रीमती शारदा सिन्हा और श्री मानस बिहारी वर्मा को इन के किये गए अमूल्य कामों के लिए सम्मान मिलने पर बिहार के मुख़्यमंत्री नीतीश कुमार ने हार्दिक बधाइयाँ और शुभकामनायें दी है.

गौरतलब है कि देश आज अपना 69वां गणतंत्र दिवस मना रहा है.  गणतंत्र दिवस के अवसर पर हर साल की तरह इस साल भी विभिन्न क्षेत्रों में विशिष्ट सेवाओं और उल्लेखनीय योगदानो के लिए पद्म पुरस्कारों और वीरता पुरस्कारों का ऐलान किया गया है. पद्म विभूषण, पद्म भूषण और पद्मश्री की घोषणा हर साल गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर की जाती है. कुल 85 लोगों को पदम अवॉर्ड दिया जायेगा. इसमें से तीन लोगों को पदम विभूषण, नौ लोगों को पदम भूषण और 73 लोगों को पद्मश्री प्रदान किया गया. राष्ट्रपति के द्वारा अशोक चक्र, कीर्ति चक्र और शौर्य चक्र भी प्रदान किए गए.

सुभाषचंद्र बोस की जयंती पर नीतीश कुमार ने श्रद्धा सुमन अर्पित किये

नीतीश कुमार ने दी गणतंत्र दिवस की शुभकामनायें

इस पड़ोसी देश में बिना कट के "पद्मावत" पास

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -