पीएनबी घोटाला : जल्द ही भारत लाया जायेगा भगोड़ा कारोबारी मेहुल चोकसी

Sep 01 2018 06:26 PM
पीएनबी घोटाला : जल्द ही भारत लाया जायेगा भगोड़ा कारोबारी मेहुल चोकसी

नई दिल्ली। भारत सरकार और सीबीआई ने भगोड़े विजय माल्या के साथ-साथ अब पीएनबी घोटाले के मुख्य आरोपी भगोड़े मेहुल चोकसी के प्रत्यर्पण की कोशिशें भी तेज कर हैं। वो इस समय एंटीगुआ में शरण ले कर रह रहा है। 

न्यूनतम बैलेंस ना रखने वालो से बैंकों ने वसूले 5 हजार करोड़

एंटीगुआ की एक मीडिआ एजेंसी के मुताबिक इंडियन हाई कमिश्नर वेंकटचालम महालिंगम ने इस मामले में 30 अगस्त को गुआना में एंटीगुआ सरकार के शीर्ष अधिकारियों से मुलाकात की थी। यह भारत की  एंटीगुआ  सरकार से तीसरी मुलाकात है। एंटीगुआ की इस मीडिआ एजेंसी ने दवा किया है कि यह मुलाकात भगोड़ा कारोबारी मेहुल चोकसी को लेकर  गई थी। सूत्रों के मुताबिक इस  मुलाकात का मकसद एंटीगुआ के अधिकारियों को मेहुल चोकसी के काले कारनामों और पीएनबी घोटाले  मामले से अवगत करना था। 

PNB घोटाला : इलाहाबाद बैंक की MD ऊषा बर्खास्त

 

गौरतलब है कि भारत ने इससे पहले भी अगस्त में मेहुल चोकसी के प्रत्यर्पण के लिए एंटीगुआ प्रशासन को एक अनुरोध पत्र भेजा था। इसके बाद एंटिगुआ में मेहुल के वकील की तरफ से एक बयान जारी किया गया था  जिसमें कहा गया था कि मेहुल ने कानूनी प्रक्रिया का पालन करते हुए एंटीगुआ  के नागरिक के तौर पर अपना पंजीयन कराया था। मेहुल के वकील ने यह भी कहा था कि मेहुल ने इनवेस्टमेंट प्रोग्राम के तहत नागरिकता हासिल की है। 

ख़बरें और भी 

INDIA VS ENGLAND : दूसरी पारी में इंग्लैंड ने गवाए 3 विकेट, भारत की मुट्ठी में मैच

जिन्हे मध्य प्रदेश की तारीफ से तकलीफ हो, वो राज्य छोड़ दें - भाजपा

अवैध बंगलों पर महाराष्ट्र सरकार सख्त, तोड़े जायेंगे भगोड़े नीरव मोदी और मेहुलक चौकसी के बंगले

नीरव मोदी के लंदन में होने की पुष्टि

?