पीएनबी नीरव मोदी के खिलाफ हांगकांग हाई कोर्ट पहुंचा
पीएनबी नीरव मोदी के खिलाफ हांगकांग हाई कोर्ट पहुंचा
Share:

नई दिल्ली : पीएनबी घोटाले के प्रमुख आरोपी नीरव मोदी के खिलाफ पंजाब नेशनल बैंक हॉन्ग कॉन्ग हाई कोर्ट पहुंच गया है.इसके अलावा बैंक उन सभी देशों में अदालती कार्यवाही शुरू करेगा, जहां नीरव मोदी और मेहुल चौकसी की संपत्तियां और कारोबार हैं.

बता दें कि पीएनबी के साथ 13,500 करोड़ रुपये के घोटाले में मुख्य आरोपी हीरा कारोबारी नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चौकसी की दुनिया के कई देशों में संपत्तियां और कारोबार होने की जानकारी मिलने पर ईडी ने 13 देशों से संपर्क कर लेटर ऑफ रोगेटरी (LR) जारी किया है, जहां मोदी और चोकसी का कारोबार होने शक है.जिन देशों को यह लेटर भेजा है उनमें सिंगापुर, साउथ अफ्रीका, ब्रिटेन, दुबई, बेल्जियम, अमेरिका, रूस, फ्रांस, चीन और हॉन्ग कॉन्ग शामिल है.ईडी अब मोदी और चोकसी विदेशी संपत्ति की आय के स्रोत का पता लगाएगा.

वहीं दूसरी ओर सरकार ने भी भगोड़े आर्थिक अपराधियों पर नकेल कसने के लिए केंद्रीय मंत्रिमंडल ने भगोड़े आर्थिक अपराधी अध्यादेश 2018 को शनिवार को मंजूरी दे दी. इस अध्यादेश में आर्थिक अपराध कर देश से भागे व्यक्तियों की संपत्ति उन पर मुकदमे का निर्णय आए बिना जब्त करने और उसे बेच कर कर्ज देने वालों का पैसा वापस करने का प्रावधान किया गया है. राष्ट्रपति की मंजूरी के बाद यह लागू हो जाएगा.

यह भी देखें

विश्वव्यापी मंदी का खतरा बढ़ा

कैश किल्लत की जाँच कराएगी सरकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -