PNB : नीरव मोदी पर सख्त कार्यवाही की तैयारी
PNB : नीरव मोदी पर सख्त कार्यवाही की तैयारी
Share:

दिल्ली : ईडी द्वारा भेजे गए पहले दो समन पर पंजाब नेशनल बैंक घोटाले मामले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी ने साफ आने से इंकार कर दिया था मगर अब उस पर कार्यवाही तेज करते हुए ईडी ने तीसरा समन भेजा है, जिसमे 26 फरवरी को पेश होने को कहा है साथ ही ईडी ने नीरव मोदी को सख्त हिदायत दी है कि अगर वह इस समन को गंभीरता से नहीं  लेते हैं, तो एजेंसियां प्रत्यर्पण की कार्रवाई करेगी. गौरतलब है कि ईडी की ओर से गुरुवार को जारी बयान में कहा गया कि नीरव मोदी को दो बार समन भेजा गया था, उम्मीद थी कि वह निदेशालय के अफसरों के समक्ष 22 फरवरी को पेश होगा, लेकिन वह नहीं आया.

नीरव मोदी ने ईमेल कर ईडी के समक्ष प्रस्तुत होने से मना कर दिया. उसने ईमेल में लिखा है कि वह विदेश में है और अभी काफी व्यस्त है, लिहाजा वह ईडी के समन पर पेश नहीं हो पाएगा. हीरा कारोबारी नीरव मोदी PNB में 11400 करोड़ से ज्यादा का घोटाला करने के बाद विदेश भाग गया है और कर्जा चुकाने से भी मना कर चूका है.

अपने एक बयान में नीरव ने कहा है कि बैंकों की तरफ से और मीडिया में जो 11000 करोड़ की राशि बताई जा रही है, वह काफी ज्यादा है. नीरव मोदी ग्रुप ने कम पैसों का लोन लिया है. मेरे खिलाफ शिकायत दर्ज होने के बाद भी मैंने आपसे लिखकर कहा था कि मुझे फायरस्टार ग्रुप के कुछ शेयर बेचने की इजाजत दी जाए, इसके अलावा भी इससे जुड़ीं 3 कंपनियों के शेयर बेचे जाएं. इन सभी की कीमत लगभग 6500 करोड़ रुपए हैं, जिससे बैंक की राशि चुकाने में मदद मिलती.

क्या नीरव मोदी ने ली है दोहरी नागरिकता ?

नीरव मोदी ने कहा अभी व्यस्त हूँ, नहीं आ सकता

ईडी ने नीरव मोदी की 9 महंगी कारें जब्त की

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -