आज पीएम रखेंगे  नवी मुंबई हवाई अड्डे की आधारशिला
आज पीएम रखेंगे नवी मुंबई हवाई अड्डे की आधारशिला
Share:

मुंबई : मुम्बईवासियों के लिए आज का दिन बेहद अहम है, क्योंकि इस महानगर का 21 साल पुराना सपना साकार होने जा रहा है.जी हाँ हम बात कर रहे हैं नवी मुंबई के उस एयरपोर्ट की जिसकी आधारशिला आज पीएम नरेंद्र मोदी रखेंगे. यह खास इसलिए क्योंकि यह योजना 1997 में बनी थी लेकिन आगे नहीं बढ़ पाई.

आपको जानकारी दे दें कि वर्ष 1997 में 3000 करोड़ रुपए से एक अन्य हवाई अड्डे की योजना बनी थी, लेकिन इसे राजनीतिक अनिर्णय कहें या पर्यावरण की अनापत्तियों उलझन या फंडिंग का मुद्दा जैसे कई कारणों से यह परियोजना आगे प्रगति नहीं कर पाई और लम्बा समय गुजर गया. लेकिन अब आज इस योजना की आधारशिला पीएम मोदी के हाथों रखी जाएगी.इस हवाई अड्डे के लिए 2,268 हेक्टेयर जमीन अधिग्रहित की गई है. इस नवी मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे की लागत 16,700 करोड़ रुपए है . इस काम को सरकारी सिडको और जीवीके ग्रुप अंजाम देगा. इस नए एयरपोर्ट के बन जाने पर मुंबई के छत्रपति अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दबाव बहुत कम हो जाएगा.

उल्लेखनीय है कि पीएम मोदी नवी मुंबई एयरपोर्ट का शिलान्यास करने के अलावा ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट मैग्नेटिक महाराष्ट्र : कन्वर्जेंस 2018 के उद्घाटन समारोह को भी संबोधित भी करेंगे, वहीं मुंबई विश्वविद्यालय में वाधवानी इंस्टीट्यूट फॉर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का शुभारम्भ करने के बाद कर्नाटक के लिए रवाना हो जाएंगे.

यह भी देखें

बीजेपी के नए मुख्यालय का आज शुभारम्भ करेंगे पीएम मोदी

नीरव मोदी ने सरकार के चरित्र को नंगा कर दिया- शिवसेना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -