वाराणसी हादसे पर PM मोदी ने जताया दुख, CM योगी ने किया मुआवजे का ऐलान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनावी क्षेत्र वाराणसी के कैंट रेलवे स्टेशन के पास एक निर्माणाधीन फ्लाईओवर ढह गया. जिसमे दर्जनभर से ज्यादा लोगों के मारे जाने की खबर है. इस हादसे पर पीएम मोदी ने ट्वीट कर दुःख जाहिर किया है. पीएम मोदी ने एक के बाद, दो ट्वीट करें जिसमे उन्होंने कहा, 'वाराणसी में एक निर्माणाधीन फ्लाईओवर के गिरने से जीवन की जो हानि हुई है उससे बेहद दुख हुआ. मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल जल्द ही ठीक हो जाए. अधिकारियों से संपर्क कर उनसे प्रभावित लोगों को सभी संभव समर्थन सुनिश्चित कराने के लिए कहा गया है.'पीएम मोदी ने अपने दुसरे ट्वीट में लिखा, 'मैंने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से घटना की स्थिति के बारे में बात की है. यूपी सरकार स्थिति की निगरानी कर रही है और प्रभावित लोगों की सहायता के लिए जमीन पर काम कर रही है.'

इसके अलावा सीएम योगी ने हादसे पर दुख जाहिर करते हुए मुआवजे का ऐलान किया है. मृतकों को पांच लाख व घायलों को दो लाख रूपए देने की घोषणा की है. योगी सरकार ने इस पूरे मामले की जाँच के लिए एक कमिटी का गठन किया गया है. सीएम ने आदेश जारी करते हुए 48 घंटे के अंदर रिपोर्ट मांगी है. बता दें कि वाराणसी के कैंट एरिया में एक निर्माणाधीन पुल का हिस्सा गिर गया. जिसके मलबे में कई गाड़ियों व लोगों के फंसे होने की जानकारी है. मौके पर NDRF की टीम पहुँच चुकी है और राहत व बचाव कार्य अभी भी जारी है. फंसे हुए लोगों को बाहर निकाला जा रहा है.

समाचार एजेंसी के मुताबिक, वाराणसी का काफी व्यस्त एरिया बताया जा रहा है. इस हादसे में करीब 50 मजदूरों के दबे होने की जानकारी है. बताया जा रहा है कि इस हादसे के फ़ौरन बाद कुछ स्थानीय लोगों ने बचाव कार्य को अंजाम दिया जिसके बाद NDRF की टीम भी मौके पर पहुँच गई है.

 

वाराणसी: निर्माणाधीन फ्लाईओवर का एक हिस्सा गिरा, 12 से ज्यादा लोगों की मौत

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -