पी एम मोदी करेंगे शहरी गैस परियोजना का शुभारंभ
पी एम मोदी करेंगे शहरी गैस परियोजना का शुभारंभ
Share:

नई दिल्ली: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को यहां शहरी गैस वितरण सीजीडी से जुड़ी बोलियों के नौवें चरण के तहत 129 जिलों के 65 क्षेत्रों में सीजीडी परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। बता दें कि यह जानकारी पेट्रोलियम मंत्रालय द्वारा दी गई है। साथ ही इससे भारत के 35 फीसदी भौगोलिक क्षेत्र में बसी 50 फीसदी आबादी को पीएनजी और सीएनजी के रूप में स्वच्छ ईंधन मिलेगा। 

भारत की सुरक्षा के लिए 2015 से 2017 तक 400 से ज्यादा जवान हुए-रिपोर्ट

वहीं मंत्रालय ने कहा कि मुख्य कार्यक्रम नई दिल्ली स्थित विज्ञान भवन में 22 नवंबर, 2018 को शाम चार बजे आयोजित किया जाएगा। भारत के 19 राज्यों में फैले भौगोलिक क्षेत्रों में से प्रत्येक क्षेत्र में अधिकृत निकाय भी स्थानीय तौर पर अपने-अपने कार्यक्रम आयोजित करेंगे। इसके अलावा मंत्रालय द्वारा जारी सूचना के अनुसार इनके ठेके हाल ही में पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस नियामक बोर्ड द्वारा दिए गए हैं। जिसके परिणामस्वरूप नौंवें दौर तक 26 राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों में रहने वाली देश की लगभग आधी आबादी को सहज ढंग से पर्यावरण अनुकूल एवं सस्ती प्राकृतिक गैस उपलब्ध होने लगेगी। 

पश्चिम बंगाल: शोभन चटर्जी ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा, ममता ने कहा मेयर पद भी छोड़ो

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा नई नई योजनाएं जनता के लिए दी जा रही हैं। जिसका उपयोग भी लोग भरपूर तरीके से कर रहे हैं। वहीं बता दें कि इस कार्यक्रम के दौरान मोदी 14 राज्यों के 124 जिलों में फैले 50 भौगोलिक क्षेत्रों में शहरी गैस वितरण सीजीडी से जुड़ी बोलियों के 10वें दौर का भी शुभारंभ करेंगे। 


खबरें और भी 

कृषि मंत्रालय ने कहा नोटबंदी के कारण देश के लाखों किसान ने उठाया नुकसान

सावधान ! दरक रहें हैं हिमाचल प्रदेश के पहाड़, वैज्ञानिकों ने जारी की चेतावनी

आईएएस स्टिंग मामला: गिरफ्तार हुए निजी चैनल के सीईओ उमेश कुमार, वापिस जाएंगे देहरादून जेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -