असम में ग्लोबल इन्वेस्टर समिट का आज उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी
असम में ग्लोबल इन्वेस्टर समिट का आज उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी
Share:

गुवाहाटी : आज शनिवार को असम में एक नए औद्योगिक अध्याय की शुरुआत होने जा रही है .प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एडवांटेज असम-ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2018 का शुभारम्भ करेंगे. निवेशकों के इस सम्मेलन में असम में निवेश की अनुकूलता और कारोबार की सुविधा का ब्यौरा देकर निवेशकों से इस राज्य में निवेश का आग्रह किया जाएगा.

उल्लेखनीय है कि इस महत्वपूर्ण आयोजन की जानकारी देते हुए असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने बताया कि आज होने वाले सम्मेलन में 16 देशों के साढे़ चार हजार प्रतिनिधि इसमें शामिल होंगे. खबर है कि आज के सम्मेलन में भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग तोब्गे भी शामिल हो सकते हैं. आमंत्रित निवेशकों ने यदि इस राज्य में उद्योग धंधों के लिए सहमति दे दी तो विकास के साथ ही रोजगार के भी नए अवसर पैदा हो जाएंगे.

बता दें कि जब से असम में भाजपा सत्तारूढ़ हुई है , तब से वह सीमा पर सख्ती के साथ विकास के लिए नित नए प्रयास कर रही है .ऐसे में सम्भावना है कि आज के इस सम्मेलन में देश के जाने-माने उद्योगपतियों के शामिल होने से कई एमओयू पर दस्तखत होने की सम्भावना है.कहा जा रहा है कि इस निवेश सम्मेलन में मुकेश अंबानी व रतन टाटा भी शामिल हो सकते हैं.

यह भी देखें

एक हफ्ते में पकड़े गए 7 सोने के तस्कर, 7 किग्रा सोना जब्त

असम यूनिवर्सिटी ने निकाली 12वीं पास के लिए वैकेंसी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -