भारत कोरिया बिजनेस समिट को पीएम मोदी ने संबोधित किया
भारत कोरिया बिजनेस समिट को पीएम मोदी ने संबोधित किया
Share:

दिल्ली : पीएम नरेंद्र मोदी आज दिल्ली मे भारत कोरिया बिजनेस समिट को संबोधित करते हुए कहा कि भारत और  कोरिया में कई समानताएं है कोरिया ने दुनिया को कई बेहतरीन उत्पाद दिए है. दक्षिण कोरिया में भी भारतीय फिल्मे देखी जाती रही है. प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में ताज पैलेस होटल में भारत-कोरिया व्यापार सम्मेलन को संबोधित किया. शिखर सम्मेलन का उद्देश्य दोनों देशों के शीर्ष व्यापार जगत के नेताओं और सरकारी अधिकारियों के बीच एक खुली और क्रिया-उन्मुख बातचीत के लिए रूपरेखा तैयार करना है.

भारत-कोरिया संबंधों के बारे में प्रधान मंत्री मोदी ने कहा कि मैं कोरियाई लोगों के उद्यमशीलता की भावना की प्रशंसा करता हूं मैं उस तरीके की प्रशंसा करता हूं जिसमें उन्होंने अपने वैश्विक ब्रांड बनाए और बनाए रखा, आईटी और इलेक्ट्रॉनिक्स से ऑटोमोबाइल और स्टील के लिए, कोरिया ने दुनिया के लिए अनुकरणीय उत्पादों को जोड़ा. प्रधान मंत्री मोदी ने कहा, "हमने एक स्थिर कारोबारी माहौल बनाने, निर्णय लेने में मध्यस्थता को दूर करने के लिए काम किया है, हम प्रतिदिन के लेन-देन में सकारात्मकता की तलाश करते हैं, हम विश्वास के क्षेत्रों को चौड़ा कर रहे हैं यह भारत की मानसिकता के पूर्ण परिवर्तन का प्रतिनिधित्व करता है ".

भारत-कोरिया व्यापार सम्मेलन में प्रधान मंत्री मोदी ने कहा कि, "यदि आप दुनिया भर में देखते हैं, तो बहुत कम ऐसे देश हैं जहां आपके पास अर्थव्यवस्था के तीन महत्वपूर्ण कारक हैं. वे हैं - लोकतंत्र, जनसांख्यिकी, और मांग भारत में, हम सब तीनों को एक साथ मिलते हैं.

आज न्यू इंडिया मैराथन को हरी झंडी दिखाएंगे पीएम मोदी

परिवहन से आएगा पूर्वोत्तर में बदलाव - पीएम मोदी

भ्रष्टाचार में भी हम जस के तस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -