चीन हुआ पाकिस्तान पर मेहरबान, भारत की बड़ी चिंता
चीन हुआ पाकिस्तान पर मेहरबान, भारत की बड़ी चिंता
Share:

नई दिल्‍ली: विश्व में सबसे शक्तिशाली देशों में पहचाना जाने वाला चीन अब पाकिस्तान से नजदीकियां बढ़ा रहा है। जिससे भारत की मुसीबतें बढ़ती नजर आ रही हैं। जानकारी के अनुसार बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान तीन नवंबर से चीन की यात्रा पर जा रहे हैं और इस दौरान वे चीन से कई समझौते भी कर सकते हैं। बता दें कि आर्थिक तंगी से जूझ रहे पाकिस्‍तान के लिए यह यात्रा काफी अहम मानी जा रही है। इमरान ने पाक की आर्थिक हालत को सुधारने के लिए पहले सऊदी अरब की यात्रा की और अब चीन की यात्रा पर जा रहे हैं। 

पाकिस्तान: आसिया बीबी हुई ईशनिंदा के आरोपों से बरी, गर्माया माहौल


यहां हम आपको बता दें कि जब से इमरान खान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने हैं तब से ये उनकी दूसरी विदेश यात्रा है। पाक पी एम की इस यात्रा पर सभी देशों की नजरें लगी हुई हैं साथ ही इन दोनों देशों के बीच बढ़ते रिश्तों से भारत की मुश्किलें भी बढ़ गई हैं। जाहिर सी बात है कि अमेरिका की पाकिस्तान को कोई मदद नहीं मिल रही है और भारत अमेरिका के बीच आपसी संबंध काफी अच्छे हैं। 

इंडोनेशिया : दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान का ब्लैक बॉक्स बरामद, जल्द पता चलेगी हादसे की मुख्य वजह

वहीं पाकिस्तान की खराब अर्थव्यवस्था को देखते हुए मूडीज ने उसकी क्रेडिट आउटलुक रेटिंग घटा कर नेगेटिव कर दी है। इसके अलावा यदि पाक पी एम इमरान खान की बात की जाए तो  उन्‍होने देश को आर्थिक बदहाली से उबारने के लिए आईएमएफ से बेलआउट पैकेज की मांग रखी थी, लेकिन इस पर अमेरिका ने नाराजगी जाहिर कर दी थी, बता दें कि पाकिस्‍तान पहले भी 12 बार बेलआउट पैकेज ले चुका है।


खबरें और भी 

लंदन एयरपोर्ट पर जापानी पायलट मिला नशे की हालत में, जरूरत से ज्यादा पी रखी थी शराब

संयुक्त राष्ट्र का दावा, एशिया में अभी भी भूख से तड़प रहे हैं 48.6 करोड़ लोग

 मास्टर कार्ड कॉर्पोरेशन ने अमेरिकी सरकार से की पीएम मोदी की शिकायत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -