ऑक्सीजन सप्लायर भंडारी गिरफ्तार
ऑक्सीजन सप्लायर भंडारी गिरफ्तार
Share:

गोरखपुर: बाबा राघवदास मेडिकल कालेज गोरखपुर में 30 बच्चों की मौत के मामले में नामजद अंतिम नौवें आरोपी ऑक्सीजन सप्लायर मनीष भंडारी को भी आज गिरफ्तार कर लिया गया। उसे सीओ कैन्ट ने सुबह देवरिया बाइपास से गिरफ्तार कर लिया।

उल्लेखनीय है कि मनीष भंडारी मुकदमा दर्ज होने के बाद से ही फरार था। कोर्ट ने मनीष भंडारी को भगोड़ा घोषित कर उसकी संपत्ति की कुर्की की तैयारी शुरू करने  पर उसने आत्म समर्पण करने की कोशिश की थीं। गोरखपुर से बिहार जाने से पहले ही उसे गिरफ्तार कर लिया.

बता दें कि लखनऊ निवासी मनीष भंडारी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन सप्लाई करने वाली कंपनी पुष्पा सेल्स का मालिक है। आरोप है कि कंपनी पुष्पा सेल्स प्राइवेट लिमिटेड ने तरल ऑक्सीजन की आपूर्ति की जिम्मेदारी को पूरा नहीं किया। यह कार्य आपराधिक श्रेणी में आता है।

गौर करने वाली बात यह है कि पुष्पा सेल्स का टर्नओवर 250 करोड़ का है।इतनी बड़ी कंपनी होने के बावजूद 63 लाख रुपए के लिए मनीष ने ऑक्सीजन की सप्लाई रोक दी थी। स्मरण रहे कि बीआरडी मेडिकल कालेज में गत 10-11 अगस्त को बालरोग विभाग में 30 से अधिक मासूमों के अलावा मेडिसिन में भी 18 मरीजों की मौत हो गई थीं । इस घटना के बाद सरकार की खूब आलोचना हुई थीं। बाद में शासन ने मुख्य सचिव के नेतृत्व में जांच टीम गठित की जिसकी रिपोर्ट के आधार पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस कार्यवाही कर रही है।मनीष से पहले 8 आरोपी पहले ही पकड़े जा चुके हैं।

यह भी देखें

नहीं थम रहा मौतों का सिलसिला, 48 घंटो में 24 और बच्चो की मौत

बीआरडी मेडिकल कॉलेज के आरोपी दम्पति से आज पूछताछ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -