स्किन पिग्मेंटेशन की समयसा को दूर करते है संतरे के छिलके
स्किन पिग्मेंटेशन की समयसा को दूर करते है संतरे के छिलके
Share:

आज के समय में स्किन पिगमेंटेशन एक आम समस्या हो गयी है जो ज़्यादातर लड़कियों और महिलाओ में देखने को मिलती है, स्किन पिग्मेंटेशन होने पर त्वचा की रंगत में असमानता हो जाती है. और स्किन में पैचेज आ जाते है, इसके साथ ही आपकी स्किन पर दाग धब्बों की समस्या भी हो जाती है. ऐसे में आपकी पूरी खूबसूरती कही खो सी जाती है, अगर आप भी स्किन पिगमेंटेशन की समस्या से परेशान हैं तो आज हम आपके लिए कुछ ऐसे उपाय लेकर आये है जिनके इस्तेमाल से आप इस समस्या से छुटकारा पा सकती है,

1- स्किन पिग्मेंटेशन की समस्या से छुटकारा पाने के लिए एक बाउल में एक नींबू के रस को निकाल ले, अब इसमें थोड़ी सी हल्दी डालकर अच्छे से मिलाये और अब इसे अपने चेहरे पर लगाएं. जब ये सूख जाये तो इसे पानी से धो दे, रोज़ाना इसका  इस्तेमाल करने से कुछ समय ही पिगमेंटेशन की समस्या दूर हो जाएगी.

2- आलू के इस्तेमाल से भी आप स्किन पिग्मेंटेशन की समयसा से छुटकारा पा सकती है, इसे इस्तेमाल करने के लिए आलू के पतले स्लाइस काट ले और फिर इसे अपने चेहरे पर स्क्रब करे, और थोड़ी देर के बाद चेहरे को पानी से साफ करें. नियमित रूप से ऐसा करने से आपके चेहरे के दाग धब्बे और डार्क स्पोट्स दूर हो जाएंगे.

3- स्किन के लिए संतरे के छिलकों का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है, इसके इस्तेमाल से आप स्किन पिग्मेंटेशन की समस्या से आसानी से छुटकारा पा सकती है, इसे इस्तेमाल करने के लिए संतरे के छिलको के पाउडर में एक चम्मच नींबू का रस, शहद और दूध डालकर अच्छे से मिलाये और फिर इसे अपने चेहरे पर लगाएं. हफ्ते में 3 बार इसका इस्तेमाल इस परेशानी को दूर कर देगा.

 

पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए लगाए मुलतानी मिटटी का फेस पैक

अल्कोहल के इस्तेमाल से पाए पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा

टैनिंग की समस्या को दूर करने के लिए करे चावल आटे का इस्तेमाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -