सभी विपक्षियों ने बांधे सुषमा स्वराज के तारीफों के पुल
सभी विपक्षियों ने बांधे सुषमा स्वराज के तारीफों के पुल
Share:

नई दिल्ली : जो विपक्ष हर वक्त सत्ताधारी सरकार और उसके मंत्रियों के कामों में मिन-मेख निकालती है, जब वही सरकार तारीफ करने लगे तो सबका अचरज में आना लाजिमी है। बुधवार को संसद में कुछ ऐसा ही नजारा था। आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान ने प्रश्नकाल के दौरान अचानक विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की तारीफों के कशीदे पढ़ने लगे।

उन्होने कहा कि मैं सुषमा स्वराज जी का धन्यवाद करना चाहता हूँ। इस धन्यवाद का कारण उन्होने बताया कि स्वराज विदेश में बसे भारतीयों को बचाने का असाधारण रुप से अच्छा काम कर रही है। मान ने कहा कि हाल ही में मेरे संसदीय क्षेत्र के 13 लोगों को सउदी अरब में दास बना लिया गया था, इसके बाद जब मैंने विदेश मंत्रालय के अधिकारियों से बात की, तो उन्होने तुरंत कार्रवाई की और सभी को न केवल बचाया गया बल्कि सुरक्षित स्वदेश वापस भी लाया गया।

आप के ही एक अन्य सांसद धर्मवीर गांधी ने भी सुषमा की तारीफ की और कहा कि मुझे कोई सवाल नहीं पूछना बल्कि मैं केवल यहां मंत्री जी को धन्यवाद देने के लिए खड़ा हुआ हूँ। जब भी जरुरत पड़ी, उन्होने हमारी मदद की। उन्होने पंजाब के लोगों के लिए बहुत कुछ किया।

बीजू जनता दल के नेता बीजे पांडा ने भी स्वराज की प्रशंसा करते हुए कहा कि एक मंत्री के रुप में उनका काम बेहतरीन है। जन अधिकार मोर्चा के नेता पप्पू यादव ने भी अंग्रेजी में पूछे गए सवाल का जवाब हिंदी में देने के लिए स्वराज का आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि अंग्रेजी में पूछे गए सवाल का जवाब हिंदी में देने के लिए मैं सुषमा जी को धन्यवाद दूंगा।

उन्होंने हिंदी में जवाब दिया, जो अच्छी बात है। सदन में कुछ सदस्य हैं, जो अच्छी हिंदी जानने के बावजूद अंग्रेजी में जवाब देते हैं। इस मौके पर लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने आश्चर्य जताते हुए कहा कि कोई सवाल नहीं, केवल धन्यवाद! सुषमा ने अपनी तरफ से सबको धन्यवाद दिया। उन्होंने हाथ जोड़कर कहा कि मैं उन सबका शुक्रिया अदा करती हूं, जिन्होंने मुझे धन्यवाद दिया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -