Oppo F9 रिव्यू : जानिए आपके लायक है या नही यह स्मार्टफोन ?
Oppo F9 रिव्यू : जानिए आपके लायक है या नही यह स्मार्टफोन ?
Share:

दोस्तों आज हम बात करेंगे आपसे हल ही में लॉंच हुए चीन की कंपनी oppo के स्मार्टफोन Oppo F9 के बारे में. मार्केट में इसे लेकर काफी क्रेज देखा जा रहा है. लेकिन इससे पहले इसके बारे में सही गलत का ज्ञान होना भी जरूरी है. तो चलिए आज Oppo F9 के रिव्यू के बारे में जानते है. जिससे आप पता लगा पाएंगे कि आपके लिए यह स्मार्टफोन सही है या नहीं. 

बता दें कि ओप्पो एफ9 का भारतीय मार्केट में दाम 19,990 रुपये है. ओप्पो एफ 9 में  VOOC Flash Charge तकनीक इस्तेमाल नहीं की गई है. आपको बता दें कि 6 जीबी रैम के बजाय Oppo F9 का 4 जीबी रैम वेरिएंट लॉन्च हुआ है. इस फ़ोन में फोटोग्राफी के लिए 16 मेगापिक्सल का रियर सेंसर है. Oppo F9 Pro की तुलना में कम कीमत होने की वजह से स्पेसिफिकेशन और फीचर्स भी इसके कम ही हैं. आपको बताना चाहेंगे कि भारत में एफ9 प्रो की कीमत 23,990 रुपये है. यहां आप देखेंगे कि दोनों की कीमत में 4 हजार रु का अंतर आपको मिलेगा. 

Oppo F9 का डिजाइन

Oppo F9 और Oppo F9 Pro दोनों एक ही आकर के हैं.  दोनों मॉडल के बीच अंतर के लिए दोनों में अलग-अलग फिनिश का इस्तेमाल हुआ. ओप्पो का यह हैंडसेट प्लास्टिक से निर्मित है, F9 की सबसे बड़ी खूबी इसका डिस्प्ले है. एफ9 का नॉच अन्य स्मार्टफोन की तुलना में छोटा है, कंपनी ने इसे वॉटरड्रॉप का नाम दिया है.

Oppo F9 सॉफ्टवेयर

अब बात करेंगे इस स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन और सॉफ्टवेयर की. तो आपको बता दें कि F9 Pro और एफ9 का हार्डवेयर भी काफी मिलता-जुलता हैं. स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए इसमें 2 गीगाहर्ट्ज़ मीडियाटैक हीलियो पी60 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ एआरएम कोरटेक्स-ए73 कोर और कोरटेक्स-ए53 कोर दिया गया है. आपको बताना चाहेंगे कि इसी प्रोसेसर का इस्तेमाल Realme 1 और हाल ही में लॉन्च हुए Nokia 5.1 Plus में भी किया गया हैं. 

Oppo F9 फीचर्स...

Oppo F9 में 4 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज है, माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से स्टोरेज को 256 जीबी तक आप बढ़ा सकते हैं. फुल एचडी रिजॉल्यूशन वाला 6.3 इंच का एलटीपीएस डिस्प्ले है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 बताया जा रहा है. वहीं कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11 एसी, ब्लूटूथ 4.2, ग्लोनास और जीपीएस जैसे फीचर शामिल किए गए हैं. साथ ही आपको बता दें कि इसमें दमदार 3500 एमएएच की बैटरी मौजूद है लेकिन यह फास्ट चार्जिंग सपोर्ट से लैस नहीं है. बता दें कि Oppo F9 VOOC चार्जर को भी सपरत नही करता हैं. बाजार में यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड ओरियो पर आधारित कलर ओएस स्किन के साथ उपलब्ध है. 

यह भी पढ़ें...

भारतीय बाजार में OPPO का कहर बरक़रार, पेश किया यह बेहतरीन स्मार्टफोन

OPPO ने बरपाया कहर, 21 हजार रु का स्मार्टफोन केवल केवल 779....रु में

फ्लिपकार्ट की महासेल : कतार में लगी samsung, honor, oppo और asus , 62 फीसदी तक डिस्काउंट

31 हजार रु का फ़ोन मात्र 14 हजार रु में, फ्लिपकार्ट पर मची है लूट

भारत के इस शहर में ओप्पो का पहला मोबाइल फोन रिसर्च सेंटर, सालों Samsung से जुड़ा शख्स देगा साथ

रिपोर्ट में बड़ा खुलासा, OPPO का 25MP सेल्फी कैमरा फ़ोन लॉन्चिंग के लिए तैयार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -