अयोध्या में सिर्फ राम मंदिर ही बनेगा: आरएसएस
अयोध्या में सिर्फ राम मंदिर ही बनेगा: आरएसएस
Share:

आरएसएस के सर कार्यवाह भैयाजी जोशी ने कहा है कि अयोध्या में राममंदिर ही बनेगा, उसके अलावा वहां कुछ बनना सम्भव ही नहीं है. हालॉंकि आरएसएस संविधान के दायरे से बाहर जाकर ऐसे बयान हमेशा से देते आ रहा है. लेकिन देश के मौजूदा राजनीतिक हालातों को ध्यान में रखते हुए दोनों पक्षों को ऐसी बयानबाजी से बचकर कोर्ट के फैसले का इंतजार करना चाहिए. हाल ही में श्री श्री रविशंकर ने भी भारत की तुलना सीरिया से की थी, जिसको लेकर काफी विवाद भी चल रहा है.

आपको बता दें श्री श्री रविशंकर वर्तमान में आध्यात्मिक गुरु होने के साथ-साथ राम मंदिर विवाद में दोनों पक्षों के बीच मेडिएटर की भूमिका भी निभा रहे है. श्री श्री में हाल ही में अपने एक बयान में भारत के भविष्य के हालातों की तुलना सीरिया के गृहयुद्ध से की थी. श्री श्री ने कहा था कि अयोध्या में राम मंदिर नहीं बना तो भारत के हालात सीरिया जैसे हो जाएंगे. रविशंकर के इस बयान के बारे में जोशी से जब प्रश्न किया गया तो वो अप्रत्यक्ष रूप से इसका समर्थन करते पाए गए.

जोशी ने कहा कि, दोनों पक्षों के बीच जो मुद्दा है, वो इस हद तक विवादित हो गया है कि इसका हल बातचीत से निकलने वाला नहीं है. बातचीत से इस मुद्दे को हल करना अब असम्भव हो गया है, इसलिए हम कोर्ट के फैसले का इंतजार कर रहे है, हालाँकि यह निश्चित है कि, अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण ही होगा. आगे उन्होंने कहा कि समाज में विभिन्न सोच और मानसिकता वाले लोग है, ऐसे में उनके बीच सहमति कैसे बन सकती है.

राहुल के बयान पर गिरिराज का पलटवार

यूपी उपचुनाव ख़त्म, गोरखपुर में 50 और फूलपुर में 35 फीसदी मतदान

भारतीय अर्थव्यवस्था का तेजी से हो रहा है विस्तार : आईएमएफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -