ऑनलाइन जॉब्स, मेहनत कम पैसा अधिक
ऑनलाइन जॉब्स, मेहनत कम पैसा अधिक
Share:

वर्तमान समय में हर शख्स इंटरनेट का उपयोग करता है. इंटरनेट मानव जीवन का एक अभिन्न अंग बन चुका है. आज का मानव खुद को इंटरनेट से कुछ पल के लिए भी दूर नहीं रख सकता है. लेकिन इंटरनेट को मनोरंजन तक ही सीमित न रखा जाए, हम आपको बता रहे है कि इंटरनेट का उपयोग करके हम अपने करियर को भी आगे ले जा सकते है. और साथ ही हम इंटरनेट के द्वारा ऑनलाइन कार्य करके पैसा भी कमा सकते है. आइये जानिए ऑनलाइन कार्य करके किस प्रकार पैसा कमाया जा सकता है. 


सवाल का जवाब दे, ऑडियो को टेक्स्ट फाइल में बदले 
यह ऑनलाइन पैसा कमाने का अच्छा माध्यम है. आप सवालो का जवाब देकर और ऑडियो फाइल्स को टेक्सट फाइल्स में परिवर्तित कर अच्छा पैसा बना सकते है. इस क्षेत्र से सम्बंधित वेबसाइट पर कई एक्सपर्ट्स तो हर हफ्ते करीब 40,000 रु तक की इनकम प्राप्त करते है.

गेम खेल कर भी पैसा कमा सकते है. 
आपको सुनने में भले ही यह अजीब लगे परन्तु यह सच है,आप ऑनलाइन गेम्स खेल कर भी अच्छा- खासा पैस बना सकते है. उदाहरण के  तौर पर अगर आप ऑनलाइन फैंटेसी गेम वर्ल्ड ऑफ वॉरक्राफ्ट खेलकर 30,000 गोल्ड यूनिट्स कमाते हैं तो आप इसे एक्सचेंज करके 20 यूएस डॉलर यानी करीब 1300 रुपये कमा सकते हैं. 

टीचिंग जॉब्स 
आज पढाई केवल स्कूल, कॉलेज, कोचिंग तक ही सीमित नहीं है,यह इंटरनेट पर भी की जा सकती है और कराइ भी जा सकती है, बदले में आप घर बैठे इसकी सहायता से अच्छ-खासा पैसा कमा सकते है. इसमें आप 8 घंटे रोजाना पढ़ाकर 80,000 रुपये प्रतिमाह तक कमा सकते हैं.

इन्हे भी पढ़े- 

जानिए, आपका रिज्यूमे कैसा होना चाहिए

ये है आज के दौर के बेहतरीन करियर ऑप्शन

जानिए, आलोचना को दरकिनार कर कैसे चढ़े सफलता की सीढ़ी

 

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -