प्याज का रस दिलाता है चेहरे के दाग धब्बो से छुटकारा
प्याज का रस दिलाता है चेहरे के दाग धब्बो से छुटकारा
Share:

अगर आप अपने चेहरे के बदसूरत काले दागों के कारन कही भी आने जाने में शर्मिंदगी का अहसास करते है तो अब आपको परेशान होने की कोई ज़रूरत नहीं है. क्योकि हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप अपने चेहरे के दाग धब्बो को आसानी से हटा सकते है.

1-चेहरे के दाग धब्बो को हटाने के लिए नीबू का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है.निम्बू में बहुत अधिक मात्रा में विटामिन सी और अन्य पोषक तत्व मौजूद होते है. जो हमारी स्किन का ख्याल रखने में मदद करते है. निम्बू के रस को रुई की मदद से चेहरे के कील मुंहासों पर रस लगाएं. इसे तब तक रहने दें जब तक त्वचा नीबू के रस को सोख ना लें और फिर चेहरा गुनगुने पानी से धो लें. निम्बू का रस चेहरे के काले धब्बों को खत्म कर चेहरे को चमकदार बनाता है.

2-प्याज का रस भी दाग धब्बो को दूर करने में मदद करता है. प्याज के रस को शहद के साथ मिलाकर अपने चेहरे के दाग धब्बो पर लगाने से दाग धब्बों से निजात पाया जा सकता है. 

3-हल्दी में  शहद और नीबू के रस को मिलाकर पेस्ट बना ले. इस पेस्ट को अपने चेहरे के दाग धब्बो पर लगाकर एक घंटे के लिए छोड़ दें. फिर एक घंटे के बाद चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. इससे कील-मुंहासों और दाग धब्बों से छुटकारा मिलेगा.

फेशियल करवाने से हो सकती है पिम्पल्स की समस्या

शहद और निम्बू से दूर करे अपनी टैनिंग की समस्या

सनबर्न से बचने के लिए करे ठन्डे दूध का इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -